Ayodhya News: अयोध्या के धन्नीपुर मस्जिद का लटका निर्माण कार्य, नक्शा बना लिया, पास कराने को पैसे नहीं!

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 02:39 PM (IST)

अयोध्‍या News: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रामनगरी में बनने वाले धन्नीपुर मस्जिद को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल,  मस्जिद का नक्‍शा नए सिरे से अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी में अप्रूव करने के लिए जल्‍द जमा किया जाएगा। अभी तक पूरे मस्जिद प्राजेक्‍ट का नक्‍शा, जिसमें सुपर स्‍पेशियलिटी हॉस्‍पिटल, कम्‍युनिटी किचन, लाइब्रेरी आदि हैं, एडीए में अप्रूवल के लिए जमा हैं। 

वहीं, एडीए पूरा टैक्‍स जमा करने के बाद ही स्वीकृत नक्‍शा जारी करेगा। उधर अब मस्जिद निर्माण समिति की ओर से संशोधित प्रस्ताव को भेजने की तैयारीहो रही है। मतलब, तत्काल ट्रस्ट हॉस्पिटल, लाइब्रेरी के निर्माण की योजना को स्थगित कर रहा है। 'मस्जिद ट्रस्‍ट के सूत्रों के मुताबिक, धन्‍नीपुर मस्जिद का पूरा प्राजेक्‍ट करीब 300 करोड़ रुपए का है। इस पर अयोध्‍या विकास प्राधिकरण का डेवलेपमेंट टैक्‍स और अन्‍य टैक्‍स का आंकलन करीब 12 करोड़ रुपए आ रहा है। मस्जिद ट्रस्‍ट के सचिव अतहर हुसैन के मुताबिक, मस्जिद ट्रस्‍ट के पास फिलहाल इतना धन जमा नहीं है। भारी-भरकम टैक्‍स जमा कर पूरे प्राजेक्‍ट का नक्‍शा पास करवाने में इस कारण दिक्कत आ रही है। अतहर ने बताया कि ट्रस्‍ट ने अपने मस्जिद निर्माण का प्‍लान बदल दिया है।

वहीं इस मामले में अतहर हुसैन ने कहा कि पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश आने के बाद यहां हॉस्पिटल बनाने की तैयारी की गई थी, लेकिन मुस्लिम समुदाय के प्रतिष्‍ठित लोगों की अपील पर अब पहले मस्जिद का निर्माण शुरू किया जाएगा। ऐसे में मस्जिद की जो डिजाइन पहले पूरे प्राजेक्‍ट में बनी है, उसी को अकेले नक्‍शा पास करवाने के लिए जमा करने की तैयारी है। इसे एक सप्‍ताह में एडीए कार्यालय में जमा किया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static