सोशल मीडिया के जरिए धार्मिक उन्माद फैलाने वाला प्रधानाध्यापक निलंबित

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 04:56 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा जिले मे सोशल मीडिया पर धर्म विशेष को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले एक प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि बढपुरा विकासखंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय हवेलिया में तैनात प्रधानाध्यापक इंतखाब आलम ने 14 जून को शिक्षा विभाग के अधिकारिक ग्रुप पर एक पोस्ट डाला।

पोस्ट में लिखा कि ‘‘ तमाम मुस्लिम वाशिंदो से गुजारिश है कि हमारे देश में चारों ओर साजिशों का दौर चल पडा है। आरएसएस एवं बीजेपी हर रोज हिंदू समाज को घर घर जाकर मुसलमानों के खिलाफ जहर पिला रहे हैं। प्रतिदिन देश के किसी न किसी कोने में मुसलमानों पर किसी भी बहाने से जुल्मों को अंजाम दिया जा रहा है। आरएसएस के लोग मुसलमानों पर ज्यादती के मौके तलाश रहे हैं।''

उन्होंने बताया कि प्रधानाध्यापक द्वारा की गई पोस्ट से सोशल मीडिया के जरिये धार्मिक उन्माद फैलाने समाज में वैमनस्य उत्पन्न का प्रयास किया गया है एवं इस प्रकार की पोस्ट विभागीय कार्य हेतु बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप पर नहीं आनी चाहिए। साथ ही किसी भी सरकारी कर्मचारी के द्वारा इस तरह की पोस्ट किया जाना कर्मचारी सेवा आचरण नियमावली का उल्लंघन है।

सोशल मीडिया के द्वारा धार्मिक उन्माद फैलाने/समाज में बैमनस्य उत्पन्न करने एवं कर्मचारी सेवा आचरण नियमावली का उल्लंधन करने के प्रति प्रथम द्दष्टया की दोषी पाए जाने के आरोप में प्रधानाध्यापक उच्चतर प्राथमिक विद्यालय हवेलिया विकासखंड बढ़पुरा इटावा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उच्च प्राथमिक विद्यालय बिरौली विकासखंड चकरनगर इटावा से संबद्व किया जाता है। बीएसए ने बताया कि निबंध निलंबन अवधि में इंतखाब आलम प्रधानाध्यापक के निलंबन की जांच खंड शिक्षा अधिकारी भर्थना राजेश कुमार को सौंपी गई है।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static