स्वामी प्रसाद मौर्या ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, सपा में होंगे शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 07:28 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश में अब भाजपा को बड़ा झटका लगा है, कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने यूपी सरकार से इस्तीफा दे दिया और सपा में शामिल हो गए, अपनी ही सरकार पर दलितों, किसानों, युवाओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है। वहीं बताया जा रहा है कि आज 3 बजे सामाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। 
PunjabKesari

-  स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद बीजेपी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग ने दिया इस्तीफा ।
- विनय शाक्य के भाई देवेश शाक्य ने कहा कि अभी हम कहीं नहीं जा रहे हैं
- पटियाली कासगंज के विधायक ममितेश शाक्य, औरैया विधूना से विधायक विनय शाक्य और बदायूं शेखूपुर से धर्मेंद्र शाक्य और विधायक नीरज मौर्य भी सपा का दामन थाम सकते हैं। 
- बृजेश प्रजापति भी सपा में जाएंगे।
- बांदा के तिंदवारी से भाजपा विधायक बृजेश प्रजापति ने भी इस्तीफा दे दिया है।
- कानपुर के बिल्हौर विधानसभा के विधायक भगवती प्रसाद सागर भी स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पहुंचे।

PunjabKesari

वहीं, स्वामी प्रसाद मौर्या ने इस्तीफा देते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व सामान्य मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों और विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ दायित्व का निर्वहन किया है।
PunjabKesari
कितु दलितों पिछड़ों किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्म रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं

Koo App
माननीय राज्यपाल जी , राज भवन, लखनऊ,उत्तर प्रदेश। महोदय, माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्या - Swami Prasad Maurya (@SwamiPMaurya) 11 Jan 2022

बता दें कि सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने इम मामले पर ट्वीट करते हुए लिखा कि सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! और इस ट्वीट के साथ मौर्या का फोटो भी शेयर किए। 
PunjabKesari

गौरतलब है कि मौर्य ने चुनाव से ठीक पहले 2017 में बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे।

वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बात करते हुे कहा कि मेरे साथ 10 से ज्यादा विधायक जाने वाले है, भाजपा में मेरा अपमान हुआ है। मुझे अनदेखा किया गया है, जिससे मैं काफी नराजद हुं। मौर्या का कहना है कि वह भाजपा में खुल कर काम नही कर पा रहें थे। 

केशव प्रसाद मौर्य ने दिया प्रतिक्रिया
PunjabKesari
डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने स्वामी प्रसाद के इस्तीफे को जल्दबाजी में लिया गया फैसला करार दिया है। उन्होंने लिखा,' आदरणीय स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने किन कारणों से इस्तीफा दिया है मैं नहीं जानता हूं उनसे अपील है कि बैठकर बात करें। जल्दबाजी में लिए हुए फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं।

भाजपा का विकेट गिरना शुरू हो गया है: राजभर
PunjabKesari
सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा-पिछड़ो, दलितों,अल्पसंख्यकों,वंचितों का हक़ लूटने वालों का खदेड़ा होगा। भाजपा का विकेट गिरना शुरू हो गया है..आगे देखते जाइये कतार लगने वाला है....10 मार्च को सुभासपा व सपा गठबंधन की पूर्ण बहुमत सरकार बनेगी मा.अखिलेश यादव जी उप्र.के सीएम बनेंगे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static