स्वामी प्रसाद मौर्य की सांसद बेटी संघमित्रा मौर्य की सीट पर फंस सकता है पेंच! इनके टिकट पर भी सस्पेंस

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 04:55 PM (IST)

बदायूं: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। बीजेपी ने अपनी पहली सूची में 51 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा की दूसरी लिस्ट आज जारी हो सकती हैं। अब राज्य के कुछ चर्चित चेहरों की टिकट को लेकर पेंच फंसता हुआ दिख रहा है। बीजेपी की पहली सूची में उत्तर प्रदेश में वरुण गांधी, मेनका गांधी, बृजभूषण शरण सिंह और संघमित्रा मौर्य की सीट पर कोई नाम नहीं जारी किया गया है। इसके बाद से लोगों ने कयास लगाना शुरू कर दिया है की पार्टी इनका टिकट काट सकती है।
PunjabKesari
सांसद डॉ.संघमित्रा मौर्य समेत टिकट के अन्य दावेदारों ने दिल्ली में डेरा डाल रखा है। बताते हैं कि दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार को बैठक हो चुकी है। मंथन किया जा चुका है। जल्द ही तस्वीर साफ हो सकती है। मौजूदा सांसद डा.संघमित्रा मौर्य, क्षेत्रीय अध्यक्ष दुर्विजय सिंह शाक्य, बिल्सी विधायक हरीश शाक्य, शेखूपुर के पूर्व विधायक धर्मेंद्र शाक्य, दातागंज के पूर्व विधायक सिनोद शाक्य, एमएलसी वागीश पाठक, अजीत यादव, जितेंद्र यादव, राजेश यादव, पूनम यादव समेत कई दावेदारों ने इस समय दिल्ली में डेरा डाल रखा है। अपने-अपने करीबी बड़े नेताओं से संपर्क बनाए हुए हैं।

इनके टिकट पर भी सस्पेंस
बीजेपी की जारी लिस्ट में बीजेपी सांसद वरुण गांधी, मेनका गांधी, बृजभूषण शरण सिंह और जनरल वीके सिंह का नाम नहीं है। ऐसे में इनके टिकट को लेकर सस्पेंस चल रहा है। मौजूदा समय में वरुण गांधी पीलीभीत सीट, मेनका गांधी की सुल्तनापुर सीट, बृजभूषण शरण सिंह कैसरगंज, स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य बंदायू और जनरल वीके सिंह गाजियाबाद से सांसद हैं। ये सभी बीजेपी के बड़े चेहरे हैं। 

वरुण गांधी कई बार बीजेपी के खिलाफ हुए मुखर 
दरअसल, बीते पांच साल में वरुण गांधी कई बार बीजेपी के खिलाफ मुखर हुए हैं। वहीं, उनकी मां मेनका गांधी को लेकर भी कई चर्चाएं सामने आईं थी। बीते दिनों कुश्ती खिलाड़ियों से तनातनी के बाद चर्चा में आए बृजभूषण शरण सिंह को लेकर बीजेपी चुप्पी साधे है। वहीं, बीते दिनों विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहे स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य के टिकट को लेकर भी बीजेपी ने पत्ते नहीं खोले हैं। अब देखना रोचक होगा कि दूसरी सूची में इनको टिकट मिलता है या फिर बीजेपी नए चेहरों को सामने लाएगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static