मिठाई बनी जानलेवा! लखनऊ में रसमलाई खाने से एक की मौत, परिवार के 8 लोग भर्ती  FSDA टीम ने लिए सैंपल

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 01:15 PM (IST)

लखनऊ: त्यौहारों के आते ही मिठाईयों की खपत बढ़ जाती है। ऐसे में ज्यादा लाभ के लिए मिलावट का भी काम जोरों पर रहता है, लेकिन कभी कभी चंद फायदे के लिए की गई मिलावट कई बार जानलेवा साबित हो जाती है। ताजा मामला राजधानी लखनऊ से है। जहां मिलावटी मिठाई खाने से एक की मौत हो गई। एक ही परिवार के 8 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिसमें 2 की हालत नाजुक है। जहरीली मिठाई खाने से मौत होने की खबर मिलने के बाद खाद्य विभाग की टीम आलमबाग में उस मिठाई की दुकान पर पहुंची। दुकान पर जाकर खाद्य विभाग की टीम ने मिठाई और खाद्य पदार्थ के सैंपल कलेक्ट किए।

दरअसल, अयोध्या की रहने वाली रीता गौड़ रक्षाबंधन से पहले अपने मायके कृष्णानगर आई थीं। रक्षाबंधन के दिन वह अपने चचेरे भाई अमित और सुमित को राखी बांधने पारा स्थित चंद्रोदय नगर गई थीं। रीता ने आलमबाग के संजय स्वीट शॉप से मिठाई खरीदी थी और चचेरे भाइयों को राखी बांधकर वह अपने मायके लौट आई। जो मिठाई रीता लेकर गई थी उसे घर में चाचा राकेश, चाची रूपरानी, पिता राजकुमार, मां ज्ञानवती, भाई अमन ने खाई। रीता राखी बांधकर लालकुआं में मामा छोटेलाल के घर भी बची मिठाई लेकर गई। मिठाई खाने के बाद पिता राजकुमार गौड़, मां ज्ञानवती, चाचा राकेश कुमार गौड़, चाची रूपरानी, चचेरे भाई अमित और सुमित, मामा छोटेलाल की हालत बिगड़ गई।

राजकुमार, ज्ञानवती, राकेश को बलरामपुर अस्पताल और रूपरानी, अमित, सुमित और छोटेलाल को आलमबाग स्थित अजंता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान रविवार सुबह चाचा राकेश कुमार गौड़ की मौत हो गई, जबकि चचेरा भाई सुमित और मामा छोटेलाल अब भी अजंता हॉस्पिटल में एडमिट हैं। प्रभारी निरीक्षक पारा थाना दधिबल तिवारी ने बताया कि अमन कुमार गौड़ की शिकायत पर मिठाई दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

इस बारे में जानकारी देते हुए एफएसडीए, सहायक आयुक्त, डॉ. शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि आलमबाग स्थित संजय स्वीट हाउस पर छापा मारा गया। यहां कई दिन पुरानी मिठाई पाई गई। उसका स्वाद और सुगंध दोनों बिगड़ गए थे। सैंपल लिए गए हैं। मृतक के और मृतक के घर से रसमलाई के नमूने लिए गए हैं। ढाई कुंतल मिठाई नष्ट कराई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static