जून के अंत तक 20 हजार टेस्टिंग प्रतिदिन करने का लक्ष्य: CM योगी

6/2/2020 3:02:40 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में चुनौतियों के साथ उपलब्धियां भी है। कोरोना से लडऩे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कारगर रणनीति बनी। अभी प्रतिदिन 10000 टेस्टिंग की सुविधा हमारे पास हैं। जून के अंत तक 20000 हजार ले जाएंगे। प्रदेश में 31 लैब चल रहे हैं। एक सप्ताह में चार लैब और शुरू कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ठेला, रेहड़ी, खोमचे वालों को राशन और भरण-पोषण भत्ता, वृद्ध, दिव्यांगों को पेंशन और इसके अलावा दूसरे राज्यों से करीब तीस लाख श्रमिक-कामगारों और राजस्थान के कोटा से 12 हजार छात्रों को सुरक्षित घर पहुंचाने के काम को अपना उन्होंने अपना धर्म बताया। उन्होंने का कि यूपी वालों को यहीं काम-धंधा मिल जाए। यदि वे बाहर जाते भी हैं तो सरकार उनका पूरा डेटा रखेगी ताकि उनकी सामाजिक-आर्थिक सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

उन्होंने कहा कि पश्चिम में जेवर एयरपोर्ट से पैदा होने वाली संभावनाओं पर नजर है तो प्रदेश की रीजनल कनेक्टिवटी के लिए एचएएल के डोनियर के उडऩे का इंतजार है। वह यह भी बताते हैं कि काशी विश्वनाथ मंदिर से निकलने वाले खराब फूलों से अगरबत्ती बनाकर उनके निर्यात का लक्ष्य भी है।


Edited By

Ramkesh

Related News