आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार, ऑडियो वायरल होने के बाद दर्ज हुआ था मुकदमा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 05:23 PM (IST)

बलिया: जिले के उभांव थाना क्षेत्र में स्थित डीएवी इंटर कॉलेज के एक शिक्षक को पढ़ाई के दौरान आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है । पुलिस के अनुसार बिल्थरा रोड इलाके में स्थित डीएवी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य ने शिक्षकों और कर्मचारियों के बीच सूचनाएं साझा करने के लिए व्हाट्सएप पर ग्रुप बनाया गया है, जिससे विद्यालय के सभी शिक्षक व कर्मचारी जुड़े हुए हैं।

आरोप है कि सहायक अध्यापक मोहन राम ने मंगलवार को दोपहर में विद्यालय के इस व्हाट्सएप ग्रुप में एक ऑडियो क्लिप पोस्ट की, जिसमें वह छात्रों को पढ़ाते समय मां सीता और महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। मंगलवार को यह ऑडियो क्लिप वायरल होते ही लोगों के बीच भारी आक्रोश व्याप्त हो गया और कई लोगों ने सोशल मीडिया मंचों ‘एक्स' तथा फेसबुक पर इस मामले में शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए कई पोस्ट कीं। 

थाना प्रभारी विपिन सिंह ने बताया कि विद्यालय के प्रधानाचार्य अमर नाथ मौर्य की तहरीर पर भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धारा के तहत शिक्षक के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है तथा पुलिस ने आरोपी शिक्षक मोहन राम को गिरफ्तार कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static