13 साल से फर्जी बीएससी, बीएड की डिग्री लगाकर नौकरी करने वाला शिक्षक बर्खास्त

punjabkesari.in Thursday, Sep 01, 2022 - 04:19 PM (IST)

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में बीएससी और बीएड की फर्जी डिग्री के आधार पर पिछले 13 वर्षों से नौकरी कर रहे एक शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है। उसे अब तक दिए गए वेतन की वसूली के निर्देश भी दिए गए हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि कुण्डा तहसील क्षेत्र के अहिबरनपुर स्थित प्राइमरी स्कूल में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात रोहित कुमार यादव को बीएससी और बीएड की फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी करने के आरोप में बुधवार को बर्खास्त कर दिया गया। 

उन्होंने बताया कि यादव को अब तक वेतन के रूप में किए भुगतान की वसूली के निर्देश भी जारी किए गए हैं। सिंह ने बताया कि प्रयागराज के निवासी राजनाथ यादव ने 17 फरवरी 2021 को बेसिक शिक्षा विभाग के अपर निदेशक से शिकायत करते हुए आरोप लगाया था कि रोहित कुमार यादव की बीएससी और बीएड की डिग्री फर्जी है। शिकायत के आधार पर विभाग ने लखनऊ विश्वविद्यालय से डिग्री की जांच कराई, जिसमें वे फर्जी पाई गई। उन्होंने बताया कि इस मामले में अपने खिलाफ नोटिस जारी होने पर रोहित ने नए सिरे से जांच की मांग की और परीक्षा नियंत्रण विभाग ने डिग्री फर्जी होने की एक बार फिर पुष्टि की।

सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय की रिपोर्ट के आधार पर शिक्षक रोहित कुमार यादव को बर्खास्त कर उन्हें वेतन के रूप में दी गई राशि की वसूली करने और थाना हथिगवां में मामला दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static