सीतापुर में छेड़छाड़ का विरोध करने पर जलाई गई किशोरी ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 06:13 PM (IST)

सीतापुरः उत्तर प्रदेश के सीतापुर शहर कोतवाली क्षेत्र में कथित छेड़छाड़ के विरोध में एक युवक द्वारा घर में घुसकर जलाई गई किशोरी की उपचार के दौरान लखनऊ के सिविल अस्पताल में मृत्यु हो गई। आरोपी युवक गोलू को पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया और कड़ी सुरक्षा के बीच शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सीतापुर शहर कोतवाली इलाके के एक गांव की रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी के परिजनों का आरोप था कि गोलू नामक युवक ने मंगलवार को दुष्कर्म का प्रयास किया था। असफल रहने पर गोलू उसे किशोरी को धमकी देकर भाग गया था।

किशोरी के पिता की तहरीर के अनुसार गोलू बुधवार शाम मिट्टी का तेल लेकर घर घुस गया और उसकी बेटी पर तेल उड़ेल कर आग लगाने के बाद फरार हो गया था। किशोरी के चिल्लाने पर पड़ोसियों ने वहां पहुंचकर आग बुझाई और उसे जिला चिकित्सालय भेजा गया। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने किशोरी को लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में भर्ती कराया था। उन्होंने बताया कि किशोरी की उपचार के दौरान रात करीब दस बजे मृत्यु हो गई थी।

इस बीच लखनऊ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्ण ने कल सिविल अस्पताल पहुंचकर पीड़तिा का हाल जाना और घटना के बारे में जानकारी की थी। दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि किशोरी और गोलू के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था और दो दिन पहले दोनों को परिजनों ने पकड़ लिया था। बाद में किशोरी ने खुद ही आग लगाई । परिजनों के दबाव में किशोरी ने गोलू पर आग लगाने का आरोप लगाया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static