बड़ी खबर, PM मोदी की जनसभा में आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे आतंकी, 3 यूपी समेत 6 गिरफ्तार

9/14/2021 8:11:49 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पीएम की जनसभा में आतंकी साजिश की घटना को अंजाम देने की फिराक में तीन अलग-अलग जगहों से आतंकी को  एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है।  लखनऊ के आलमबाग से दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों से मिली जनाकारी के मुताबिक अंडरवर्ल्ड डाॅन दाउद के भाई से भी इनके कनेक्शन बताए जा रहे है। 
PunjabKesari
बता दें कि गिरफ़्तार आतंकवादियों में दो ने पाकिस्तान में प्रशिक्षण लिया है। स्पेशल सेल विशेष पुलिस आयुक्त नीरज ठाकुर ने  बताया कि गिरफ़्तार किए गए आतंकवादियों की पहचान अबू बकर, जान मोहम्मद अली शेख़, ओसामा, मूलचंद उफऱ् लाला, जीशान कमर और मोहम्मद आमिर जावेद के रूप में हुई है। इनमें से ओसामा और जीशान की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई है। ये लोग नवरात्र, रामलीला और अन्य उत्सवों में विभिन्न राज्यों में बम धमाका करने की फ़िराक में थे। 
PunjabKesari
आतंकवादियों के ख़लिाफ़ अभियान में बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने कहा कि ओसामा और जीशान यहाँ से मस्कट गये और वहाँ पाकिस्तान जाकर 15 दिनों की ट्रेनिंग ली है। इन दोनों का अंडरवर्ल्ड डाॅन से सम्बंध था, जो दाऊद इब्राहीम के भाई अनीस इब्राहीम के द्वारा संचालित किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि जब इन दोनों को मस्कट से पाकिस्तान ले ज़ाया जा रहा था, तब इसके साथ कुछ लोग बांग्ला बोलने वाले थे। ठाकुर ने कहा कि इनमें से तीन लोगों को उत्तर प्रदेश से, दो को दिल्ली और एक को महाराष्ट्र से गिरफ़्तार किया गया है। इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों से जानकारी मिली थी कुछ आतंकवादी देश में बड़ी घटना को अंजाम देने की फ़रिाक़ में है। इसके आधार पर पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में एक टीम बनाई है और विभिन्न राज्यों में छापे मारकर इन आतंकवादियों को गिरफ़्तार किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

static