इंटरनेशनल रेफरी का गवाही- मेरे सामने रेसलर ने बृजभूषण को धक्का देकर खुद को छुड़ाया था...

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 05:24 PM (IST)

नई दिल्ली/ लखनऊ, Brijbhushan Singh: यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुसीबतें और बढ़ सकती हैं। शुक्रवार को एक महिला पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के दिल्ली स्थित घर पहुंची। जहां रेसलर पुलिस टीम के साथ करीब 15 मिनट तक बृजभूषण के घर पर रहीं। वहीं इस बीच बृजभूषण सिंह के खिलाफ इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस के सामने गवाही दी है। उन्होंने बताया कि एक महिला पहलवान ने खुद को बृजभूषण नसे छुड़ाया था। वह बृजभूषण को धक्का देकर दूर हो गई थी।

इंटरनेशनल रेफरी के चौंकाने वाले खुलासे 
जगबीर सिंह 2007 से अंतरराष्ट्रीय कुश्ती रेफरी हैं। उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि बृजभूषण महिला पहलवानों के बगल में खड़े थे. इससे महिला पहलवान असहज महसूस कर रही थीं। इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि मैंने बृजभूषण को एक महिला पहलवान के बगल में खड़ा देखा था। पहलवान ने बृजभूषण से खुद को छुड़ाया था, उसने बृजभूषण को धक्का दिया, फिर कुछ कहते हुए दूर चली गई। जगबीर सिंह ने बताया कि महिला पहलवान बृजभूषण के बगल में खड़ी थीं, लेकिन इसके बाद सामने आ गई। मैंने देखा कि यह वह महिला पहलवान कैसी प्रतिक्रिया दे रही थी और वह असहज थी। जगबीर ने कहा कि मैं फुकेत में भी था, मैं लखनऊ में भी था और मैंने देखा कि बृजभूषण ने महिला पहलवानों को परेशान किया। 

इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस को दिए बयान में कहा कि ऐसा लगता है कि उस दिन कुछ तो गलत हुआ। दूसरी घटना का जिक्र करते हुए बताया कि 2013 में जूनियर एशिया चैंपियनशिप की बात है, जो फुकेट थाईलैंड में खेली गई थी। वहां भी बृजभूषण और उसके साथियों ने शराब के नशे में बच्चियों को उन जगह छुआ था, जहां से नहीं छूना चाहिए था। उस घटना से पहले बृजभूषण ने बच्चियों को इंडियन फूड खिलाने की बात कही थी, लेकिन डिनर से पहले बृजभूषण और उनके साथियों ने शराब पी थी।

6 महिला पहलवानों ने यौन शोषण का कराया केस दर्ज 
बृजभूषण के खिलाफ 6 महिला पहलवानों ने यौन शोषण का केस दर्ज कराया था। दिल्ली पुलिस ने 2 महिला रेसलर, एक इंटरनेशनल रेफरी और एक कोच के बयान दर्ज किए हैं। वहीं, दिल्ली पुलिस को दिए बयान में 2010 की कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट अनीता ने भी पहलवानों के दावों की पुष्टि की। अनीता ने कहा- महिला पहलवान ने बताया था कि बृजभूषण ने उसे कमरे में बुलाकर जबरन गले लगाया। वो पहलवान मेरे आगे रो पड़ी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static