प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ जातीं तो PM मोदी दो-तीन लाख वोट से हार जाते: राहुल गांधी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 06:37 PM (IST)

रायबरेली: लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद आज रायबरेली सांसद राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के रायबरेली पहुंचे। यहां पर आयोजित 'धन्यवाद समारोह' में राहुल गांधी ने जीत के लिए जनता का आभार जताया। इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए हम एक साथ मिलकर लड़े हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता, कार्यकर्ता, विधायक और सांसद अहंकार के शिकार न हों। उन्होंने आगे कहा कि अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ जातीं तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो-तीन लाख वोट से चुनाव हार जाते।

'BJP तो अयोध्या की सीट भी हार गई...'
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अरे यह तो अयोध्या की सीट भी हार गए। सिर्फ अयोध्या में नहीं वाराणसी में भी जान बचाकर निकले हैं। उन्होंने कहा कि अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से लड़ गई होतीं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 से 3 लाख वोटों से हार जाते। उन्होंने कहा कि मैं अपने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करता हूं कि आपने इतनी मेहनत की और इसी के कारण कांग्रेस पार्टी की जीत हुई। कांग्रेस पार्टी रायबरेली, अमेठी, उत्तर प्रदेश और पूरे देश में एक होकर लड़ी है। मैं समाजवादी पार्टी से कहना चाहता हूं कि उनके और हमारे कार्यकर्ता ने मिलकर लड़ाई लड़ी है।

PM मोदी नफरत की राजनीति कर रहे थे: राहुल गांधी
उन्होंने कहा आगे कहा कि पहले गठबंधन होता था, लेकिन शिकायतें आती रहती थी। इस बार हम सब एक होकर लड़े हैं। तमिलनाडु, राजस्थान, मणिपुर, तेलंगाना समेत हर राज्य में सब एक हो गए और इसका कारण यह है कि सबको समझ आ गया कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। पीएम मोदी नफरत की राजनीति कर रहे थे और उत्तर प्रदेश की जनता ने नफरत और हिंसा के खिलाफ वोट किया। 

बता दें कि आज अमेठी और रायबरेली की जनता का आभार व्यक्त करने के लिए राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार शाम रायबरेली पहुंचे। यहां फुर्सतगंज हवाई अड्डे पर दोनों वरिष्ठ नेताओं का स्वागत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, पार्टी महासचिव अविनाश पांडे ने बुके देकर किया। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी और विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा मोना के अलावा अमेठी के नवनिर्वाचित सांसद किशोरी लाल शर्मा भी मौजूद थे। वायुसेना की हवाई पट्टी पर उतरने के बाद दोनों नेता भुएमऊ गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गए थे।

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी रायबरेली से कांग्रेस सांसद के तौर पर निर्वाचित हुए हैं जबकि अमेठी से गांधी परिवार के करीबी किशोरीलाल शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्मृति ईरानी को हराया है। इंडिया गठबंधन के तहत लड़ी कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में छह सीटें जीती हैं जबकि 2019 में रायबरेली में सोनिया गांधी ही चुनाव जीत सकी थीं और राहुल गांधी को अमेठी सीट गंवानी पड़ी थी। इस बार राहुल गांधी केरल के वायनाड और रायबरेली से चुनाव जीते हैं हालांकि उन्होंने वायनाड को छोड़कर रायबरेली का सांसद बनने का मन बनाया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static