चीते के आने से नहीं भरेगा गरीब का पेट, रोजगार के अवसर पैदा करे सरकार: सपा

punjabkesari.in Saturday, Sep 17, 2022 - 03:43 PM (IST)

इटावा: नामीबिया से आठ एशियाई लाने पर तंज कसते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) नेता एवं पूर्व राज्यमंत्री राम आसरे विश्वकर्मा ने कहा कि चीतों के आने से न तो गरीब का पेट भरने वाला है और न ही रोजगार के अवसर पैदा होंगे।  श्री विश्वकर्मा ने पार्टी के जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश से विलुप्त हो चुके चीते लाना अच्छी बात है मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज अपने जन्मदिन पर चीतों की बात न करके संकल्प लेना चाहिए था कि वह गरीब के लिये दो जून की रोटी और बेरोजगारों को रोजगार का इंतजाम सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर अपनी पार्टी और समाज को संभाल नहीं पा रहे है। सरकार में रहते हुए उन्होंने कभी राजभर समाज के मुद्दे पर आवाज ही नहीं उठाई। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने 2005 में मुख्यमंत्री रहते पिछड़ों के लिये काम किया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री रहते पिछड़ों के लिये प्रस्ताव बना कर केंद्र को भेजा लेकिन भाजपा सरकार ने पिछड़ों का विरोधी होने के कारण ये प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया। जब ओमप्रकाश राजभर अपने राजभर समाज के लिये आवाज़ नहीं उठाएंगे तो इसमें किसी और दोष कैसे दे सकते है ।

पूर्व मंत्री ने कहा कि समाजवादी पाटर्ी चार बार उत्तर प्रदेश में सरकार बना चुकी है और पाटर्ी हर स्तर पर मजबूत है। निकाय चुनाव पूरी मजबूती से लड़ेगी और हर जगह जीतेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने भगवान विश्वकर्मा के पूजा पर्व पर घोषित सार्वजनिक अवकाश निरस्त कर भगवान विश्वकर्मा का अपमान कर दिया वहीं अखिलेश यादव ने 17 सितम्बर को पाटर्ी के जिला कार्यालयो मे विश्वकर्मा पूजा मनाने का आदेश देकर विश्वकर्मा पूजा का महत्व बढा दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static