कोरोना से जिंदगी की जंग हार गया BHU का रिसर्च स्कॉलर, ICU में जगह नहीं मिलने पर तड़पता रहा स्ट्रेचर पर

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 09:46 AM (IST)

वाराणसीः देश भर में कोरोना ने विकराल रूप ले लिया है। ऐसे में आबादी के हिसाब से देश का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस की मार से गुजर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी वाराणसी का संक्रमण तेजी से जारी है। वहीं बीएचयू अस्पताल में कोरोना संक्रमित शोध छात्र स्ट्रेचर पर तड़पता रहा लेकिन उसे आईसीयू में बेड नहीं मिला। इससे स्ट्रेचर पर ही उसकी मौत हो गई। मौत से पहले छात्र खुद डॉक्टरों से हाथ जोड़कर बचाने की प्रार्थना करता रहा।

बता दें कि बीएचयू विज्ञान संस्थान के भौतिकी विभाग के सीनियर रिसर्च फेलो 32 वर्षीय अभय जायसवाल छित्तूपुर में किराए के मकान में रहते थे। उसके दोस्तों ने रात में अधिकारियों को फोन किया, फोन नहीं उठा तो उनके घर का दरवाजा पीटा। इसके बाद जब तक आईसीयू में बेड की व्यवस्था हुई छात्र इमरजेंसी में स्ट्रेचर पर ही दम तोड़ चुका था।

इस बाबत अभय के दोस्त फणीन्द्रपति पाण्डेय ने बताया कि मंगलवार शाम करीब 5.30 बजे अभय को अचानक सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें अस्पताल ले गए। इमरजेंसी में करीब एक घंटे बाद उनकी एंटीजेन किट से जांच की गई। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस दौरान उनका ऑक्सीजन लेवल गिरता जा रहा था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static