गोंडा: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत मामले में बड़ा एक्शन, 8 और पुलिसकर्मी निलंबित

punjabkesari.in Sunday, Sep 18, 2022 - 04:38 PM (IST)

गोंडाः यूपी के गोंडा जिले में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत मामले में 8 और पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, पुलिस अधीक्षक ने संबंधित कर्मियों को लापरवाही बरतने के मामले में दोषी ठहराया गया है। इससे पहले भी 2 पुलिसकर्मियों को दोषी ठहराते हुए निलंबित कर दिया गया था।

PunjabKesari

बता दें कि आठ सितंबर की रात नवाबगंज के जैतपुर चौहानपुरवा के रहने वाले झोलाछाप राजेश चौहान की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में मृतक के ससुर हरी चंद्र गौतम की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इसी कड़ी 14 सितंबर की दोपहर को पुलिस ने में पूछताछ के लिए नरायन को थाने पर बुलाया गया। जहां पूछताछ के दौरान ही नारायण की मौत हो गई। वहीं, इस बात की खबर परिजनों को हुई तो उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ हंगामा किया। वहीं, मृतक के पिता ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी।

PunjabKesari

पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर के आधार पर थानाध्यक्ष समेत चार पुलिस कर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। जिसके बाद मामले की जांच कर एसपी ने प्रभारी निरीक्षक नवाबगंज तेज प्रताप सिंह व स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप प्रभारी अमित यादव को निलंबित कर दिया था।


PunjabKesari

इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि लापरवाही बरतने के आरोप में आठ और पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। जिनमें उप निरीक्षक सर्विलांस सेल आलोक, मुख्य आरक्षी थाना नवाबगंज मिथलेश सिंह, आरक्षी धर्मेंद्र व मनोज, मुख्य आरक्षी एसओजी टीम राकेश सिंह व अरुण यादव, आरक्षी आदित्यपाल व अमित पाठक शामिल हैं। वहीं, पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षक संतोष कुमार सिंह को प्रभारी साइबर सेल से हटाकर प्रभारी स्वाट के साथ ही प्रभारी सर्विलांस का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static