''देश में हो रहा बदलाव दुनिया के लिए कौतूहल और आश्चर्य का विषय...'' अमरोहा में बोले CM योगी

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 02:42 PM (IST)

CM Yogi In Amroha: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पड़ोसी देश पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि वहां खाने के लाले पड़े हुए हैं, वहीं आज भारत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के 80 करोड़ लोगों को पिछले चार वर्षों से मुफ्त राशन की सुविधा दी जा रही है। योगी आदित्यनाथ आज अमरोहा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कंवर सिंह तंवर के समर्थन में एक राजनीतिक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान सीएम ने कहा, ''देश में वर्ष 1947 में विभाजन के दौरान पाकिस्तान का भूभाग ज्यादा था जबकि वहां आबादी कम थी। आज पाकिस्तान की आबादी करीब 23 से 24 करोड़ है, फिर भी वहां खाने के लाले पड़े हैं।

PunjabKesari
सीएम योगी ने कहा कि ''भारत में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के 80 करोड़ लोगों को पिछले चार वर्षों से मुफ्त राशन की सुविधा दी जा रही है। यह बदलते और नए भारत की तस्वीर है। अब हमें ‘विकसित भारत', ‘आत्मनिर्भर भारत' और ‘ग्लोबल लीडर' (वैश्विक नेता) के रूप में आगे बढ़ने के लिए लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी सुनिश्चित करनी है, ताकि तीसरी बार फिर मोदी सरकार को देश का नेतृत्व सौंपकर ये लक्ष्य हासिल किए जा सकें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नए भारत के शिल्पी के रूप में ‘विकसित भारत' और ‘आत्मनिर्भर भारत' की संकल्पना को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं जिसके फलस्वरूप आज देश में सुरक्षा का बेहतर वातावरण है तथा 140 करोड़ देशवासियों का सम्मान और गौरव बढ़ा है।

PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘वर्तमान में देश में जो परिवर्तन हो रहा है, वह अद्भुत और अभूतपूर्व है। यह परिवर्तन दुनिया के लिए कौतूहल और आश्चर्य का विषय बना हुआ है। यह प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शी सोच से ही संभव हो पाया है। यह सब जनता द्वारा लोकतांत्रिक मूल्यों के इस्तेमाल से संभव हो पाया है। ऐसे में एक बार फिर आपको अपने वोट के जरिये देश को सशक्त और मजबूत सरकार देनी है।'' इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री जसवंत सिंह सैनी, विधान परिषद सदस्य सरदार हरि सिंह ढिल्लों, विधायक महेंद्र खड़गवंशी, राजीव तरारा, हरेंद्र सिंह तेवतिया, और भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया आदि उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static