CM योगी ने 2.0 के 6 माह पूरे किए कार्यकाल,अखिलेश बोले-सुशासन का दावा खोखला, पढ़े दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 06:38 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने दूसरे कार्यकाल के पहले छह महीने पूरे कर लिये हैं। मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश वासियों को इसकी बधाई देते हुए दूसरे कार्यकाल के 180 दिनों को युगांतरकारी सुशासन के उत्कृष्ट मानक बताया। वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार का दावा खोखला है।

अखिलेश यादव का कटाक्ष, बोले-180 दिन के सुशासन का योगी सरकार का दावा खोखला
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को राज्य की योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के छह माह पूरे होने पर राज्य सरकार की उपलब्धियों के दावों को खोखला बताया है। एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सरकार के दूसरे कार्यकाल के 180 दिनों की उपलब्धयों को ‘युगांतरकारी सुशासन' के उत्कृष्ट मानक बताया। दूसरी ओर, अखिलेश ने इसके जवाब में योगी सरकार के उन कामों का जिक्र करते हुए इन दावों को खोखला बताया जिनके पूरा होने की तय समयसीमा बीत गयी और वे अब तक शुरु भी नहीं हो पाए।

UP में प्रधानी का चुनाव भी नहीं जीत पाएंगे नीतीश, जदयू की ख्वाहिश के बीच शर्मा ने किया पलटवार
एटा: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने रविवार को दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश में ग्राम प्रधान पद का चुनाव भी नहीं जीत पाएंगे। नीतीश के उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने की जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) की प्रदेश इकाई की ख्वाहिश के बीच शर्मा ने यह पलटवार किया।

विंध्याचल नवरात्र मेला की तैयारियां पूरी, सोमवार से शुरू होगा मेला
उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में प्रमुख तीर्थ स्थल विन्ध्याचल में 26 सितंबर से प्रख्यात विंध्याचल नवरात्र मेला शुरू होने जा रहा है। इसके लिये की गयी व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में रविवार को मिर्जापुर की जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने बताया कि प्रशासन ने सुरक्षा इंतजामों सहित अन्य सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। उन्होंने कहा कि पूरा मेला क्षेत्र ड्रोन एवं सीसीटीवी कैमरों की जद में होगा।

सुभासपा की ‘सावधान यात्रा' कल होगी रवाना, OP राजभर दिखाएंगे हरी झंडी, 27 अक्टूबर को होगी सावधान महारैली
लखनऊ: बिहार विधान सभा के आगामी चुनाव और इसके बाद 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपनी चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं। इस क्रम में उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) की अगुवाई वाले गठबंधन से हाल ही में अलग हुये सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) की ‘सावधान यात्रा' को कल 26 सितंबर को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया जायेगा।

5-लव स्टोरी का खौफनाक अंत: प्रेमिका बोली- मैं जा रही हूं अपने प्रेमी के पास, वो मुझे बुला रहे हैं, फिर...
महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। जहां पर प्रेमिका ने अपने प्रेमी के साथ किए वादे को निभाने के लिए ट्रेन के आगे कूदकर मौत को गले लगा लिया। दरअसल, युवती के मुताबिक उसके प्रेमी की रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई। जिस गम को युवती भुला नहीं पाई। युवती ने एक सुसाइड नोट में अपने लव स्टोरी को बयां करते हुए लिखा कि 'वो तो अब इस दुनिया से चले गए, अब वादा निभाने की बारी मेरी है,मैं जा रही हूं अपने प्रेमी के पास, वो मुझे बुला रहे हैं।

 ललितपुर में बड़ा सड़क हादसाः ट्रक और ट्रैक्टर ट्राली में भीषण टक्कर, 4 की मौत, CM योगी ने जताया दुख
ललितपुरः उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले से सड़क हादसे का एक दर्दनाक मामला सामने आया है। जहां डिग्री कॉलेज के सामने एनएच 44 पर एक ट्रैक्टर और ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। जिससे मौके पर ही चार लोगों की मौत हो गई और आठ लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। वहीं, सूचना पाकर मौके पर पंहुची पुलिस ने घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है।

झांसी के जिलाधिकारी ने दिया आदेश, कहा- गौशालाओं में बीमार गौवंश का प्राथमिकता से करायें इलाज
देशभर में गाय और भैंसों में लंपी वायरस के संक्रमण से फैल रही बीमारी को लेकर उत्तर प्रदेश का झांसी जिला प्रशासन अतिरिक्त सावधानी बरत रहा है। इसी क्रम में अकसर गौशालाओं का औचक निरीक्षण करने वाले झांसी जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने स्पष्ट तौर पर रविवार को कहा कि गौशालाओं में संरक्षित गौवंश की साफ सफाई का विशेष ख्याल रखा जाऐ और यदि कोई गौवंश बीमार है तो उसका इलाज प्राथमिकता से कराया जाए।
 
 ललितपुर में बड़ा सड़क हादसाः ट्रक और ट्रैक्टर ट्राली में भीषण टक्कर, 4 की मौत, CM योगी ने जताया दुख
ललितपुरः उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले से सड़क हादसे का एक दर्दनाक मामला सामने आया है। जहां डिग्री कॉलेज के सामने एनएच 44 पर एक ट्रैक्टर और ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। जिससे मौके पर ही चार लोगों की मौत हो गई और आठ लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। वहीं, सूचना पाकर मौके पर पंहुची पुलिस ने घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है।

पाकिस्तान भागने की फिराक में अब्बास अंसारी, लखनऊ पुलिस और ATS को पंजाब में मिली आखिरी लोकेशन
लखनऊ: बाहुबली मुख्तार अंसारी का बेटा व मऊ सदर से विधायक अब्बास अंसारी पाकिस्तान भागने की फिराक में है। बता दें कि ATS और लखनऊ पुलिस को उसकी पंजाब में आखिरी लोकेशन मिली है। वह पंजाब के रास्ते पड़ोसी मुल्क में शरण लेना चाहता है। वहीं यूपी सरकार ने अब्बास  अंसारी को भगोड़ा घोषित कर चुका।

अमर शहीद भगत सिंह के नाम पर चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम करना स्वागतयोग्य: संधू
सहारनपुर: अमर शहीद भगत सिंह के भतीजे सरदार किरणजीत सिंह संधू ने चंडीगढ़ स्थित अंतरराज्यीय हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर किये जाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा है कि वर्षों पुरानी यह मांग पूरी होने से पूरे देश और खासकर पंजाब में युवा वर्ग बेहद खुश और उत्साहित होगा।

   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static