RSS और BJP की आज होने वाली कोर कमेटी की बैठक स्थगित, उपचुनाव समेत कई मुद्दों पर होनी थी चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 10:06 AM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ( BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की कोर कमेटी की आज होने वाली बैठक स्थगित हो गई है। इस बैठक में आरएसएस और भाजपा के शीर्ष पदाधिकारी शामिल होंगे और कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। बैठक में संघ की ओर से सह सर कार्यवाह अरुण कुमार को मौजूद रहना था। उनका शुक्रवार को भुवनेश्वर से राजधानी लखनऊ आने का कार्यक्रम था, लेकिन फ्लाइट रद होने की वजह से वह यहां नहीं पहुंच सके। इसलिए बैठक स्थगित कर दी गई।

इन मुद्दों पर होनी थी चर्चा
आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी की बैठक में आगामी विधानसभा उपचुनाव समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होनी थी। कोर कमिटी के साथ-साथ भाजपा नेताओं की भी बैठक आरएसएस के साथ होनी थी। यह बैठक आगामी चुनावी रणनीतियों और संगठनात्मक मुद्दों पर विचार-विमर्श का महत्वपूर्ण मंच था। क्योंकि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है।

बैठक में इन हस्तियों ने रहना था मौजूद
आरएसएस और भाजपा की बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, महामंत्री संगठन धर्मपाल, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी शामिल होने वाले थे। इस बैठक में आरएसएस और भाजपा के बीच समन्वय पर विशेष ध्यान दिया जाना था।

यह भी पढ़ेंः 'पुत्र होने का कर्तव्य निभाएं, पेड़ लगाएं-पर्यावरण बचाएं...' CM Yogi ने की जनता से अपील
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर उत्तर प्रदेश में आज यानी 20 जुलाई को‘पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ जन अभियान-2024' महापर्व के रूप में मनाया जाएगा। पीएम मोदी के आह्वान पर 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत आज यूपी 36.50 करोड़ पौधे रोपने का रिकॉर्ड बनाएगा। इसी बीच सीएम योगी ने जनता से अभियान में हिस्सा लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि ''आइए, पुत्र होने का कर्तव्य निभाएं, पेड़ लगाएं- पर्यावरण बचाएं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static