प्राणों की आहुति देने वाले सभी शहीदों को देश कभी भुला नहीं पाएगा: सिद्धार्थ नाथ

punjabkesari.in Tuesday, Jan 26, 2021 - 07:49 PM (IST)

गोंडा: उत्तर प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, खादी एवं ग्रामोद्योग, निर्यात-निवेश प्रोत्साहन मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि आजादी की लड़ाई में अपना रक्त बहाने और प्राणों की आहुति देने वाले सभी शहीदों को देश कभी भुला नहीं पाएगा। गोंडा जिला प्रभारी मंत्री श्री सिंह ले आज यहां गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण के बाद सीओ तरबगंज महावीर सिंह के नेतृत्व में शानदार परेड की सलामी ली और पुलिस विभाग की विभिन्न झांकियों का अवलोकन किया। गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को नमन करते हुए प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आजादी की लड़ाई में अपना रक्त बहाने और प्राणों की आहुति देने वाले सभी शहीदों को देश कभी भुला नहीं पाएगा। उनके बलिदान के कारण ही आज हम सब खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं और आजादी के बाद हमारा देश हर क्षेत्र में विकसित हुआ है। लेकिन अमर शहीदों ने जो स्वराज का सपना देखा उसे हम अभी तक पूरी तरह हासिल नहीं कर पाए हैं इसके लिए हम सबको उनके बताए हुए मार्गों का अनुकरण कर अपने में आत्मसात करने की जरूरत है तभी हमारा राष्ट्र तरक्की कर पाएगा।  

 सिंह ने कहा कि किसानों से केंद्र की बातचीत जारी हैं और शीघ्र ही निष्कर्ष सामने आयेगा। उन्होनें कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि ये लोग अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिये आज दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालनें का प्रयास कर रहे हैं । सभी विपक्षी अपने नापाक मंसूबों में विफल रहेंगे । उन्होनें कहा कि सरकार किसानों के हित में काम कर रही हैं । उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह पहले खुद पालने से बाहर निकले तो राजनीतिक बाजी करें। अभी भी वें झूला-झूलने की स्थिति में ही हैं ।

उन्होनें कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों, मजलूमों तथा आखिरी पंक्ति के व्यक्तियों के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए सतत कार्य भी कर रही है। इसके अलावा सरकार द्वारा हर व्यक्ति को शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य सुविधाएं व विकास की मुख्य धारा से जोडऩे का काम किया जा रहा है तथा प्रदेश में आवागमन के लिए सड़को, पुलों, पेयजल व्यवस्था बिजली, आयुष्मान काडर्, ओडीओपी, हुनर हॉट न्यूनतम समर्थन मूल्य योजना सहित तमाम विकास कार्यों को सरकार ने अमली जामा पहनाया है।  इस मौके पर श्री सिंह ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले 15 पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static