कर्नाटक में दलित-मुस्लिम को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाने पर कांग्रेस पर बिफरीं मायावती, ऐतिहासिक तुगलकी फरमान को याद रखेंगा देश, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 07:57 PM (IST)

लखनऊ, Mayawati News: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस पर कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री चुनते समय ‘‘जातिवादी मानसिकता'' के कारण दलितों और मुसलमानों की उपेक्षा करने का शनिवार को आरोप लगाया। मायावती ने ट्वीट किया, ‘‘ कर्नाटक विधानसभा चुनाव के उपरान्त मंत्रिमण्डल में डी. के. शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने अपनी अन्दरुनी कलह को थोड़ा दबाने का प्रयास किया है, किन्तु दलित और मुस्लिम समाज की उपेक्षा क्यों, जबकि इन दोनों वर्गों ने एकजुट होकर कांग्रेस को वोट देकर विजयी बनाया। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI ) द्वारा 2,000 रुपये के नोट को सितंबर, 2023 के बाद चलन से बाहर करने की घोषणा के बाद देश व प्रदेश में सियासत तेज हो गई है।  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रवक्ता राजीव राय ने इसे लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक तुगलकी फरमान को देश याद रखेंगा। सरकार को देश से माफी मांगनी चाहिए। 

1-युवती ने प्रेमी पर गंभीर आरोप लगाकर पीया जहर, वीडियो जारी कर बोली- मौत का जिम्मेदार होगा प्रेमी 
आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक युवती ने प्रेमी पर आरोप लगाकर जहरीला पदार्थ निगल लिया। पीड़िता ने इस दौरान पहले वीडियो बनाया फिर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।  वायरल वीडियो में पीड़िता बता रही है कि उसके पेट में प्रेमी का बच्चा पल रहा है। जब शादी के लिए कहा तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी और अबॉर्शन करने का दबाव बना रहे है। जिससे आहत होकर मैं सुसाइड करने जा रही हूं। पीड़िता ने कहा कि मेरी मौत का जिम्मेदार प्रेमी होगा।

2- Bhojpuri news: भोजपुरी अभिनेता विक्रांत सिंह राजपूत इन दिनों यूपी में कर रहे फिल्म ‘चिंगारी' की शूटिंग
मुंबई, Bhojpuri News: भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता विक्रांत सिंह राजपूत का कहना है कि फिल्म चिंगारी उनके करियर की महत्वपूर्ण फिल्म है, जिसकी कहानी बेहद खास है। विकांत सिंह राजपूत और आकांक्षा अवस्थी इन दिनों फिल्म ‘चिंगारी' की शूटिंग उत्तर प्रदेश में कर रहे हैं। विक्रांत सिंह राजपूत ने कहा कि ‘चिंगारी' मेरी महत्वपूर्ण फिल्म है। 

3- Blind Murder Revealed: प्यार के पागलपन में खुद ही सीने पर युवक ने मारी थी गोली, चश्मदीद नौकर के बयान से सुलझी गुत्थी
हरदोई: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हरदोई (Hardoi) के लोनार इलाके में गोली लगने से युवक (Youth) की मौत मामले (Death Case) का पुलिस (Police) ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस के मुताबिक प्रधान के रिश्तेदार की गोली मार कर हत्या नहीं की गई थी बल्कि उसने प्यार में पागल होकर खुद ही खुद को गोली से उड़ा लिया था। 

4- Mau: मुख्तार के छोटे बेटे उमर अंसारी की बढ़ी मुश्किलें, MP-MLA कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट
मऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मऊ (Mau) की एक विशेष अदालत (Court) ने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के पुत्र उमर अंसारी (Umar Ansari) के खिलाफ एक मामले में गैर जमानती वारंट (NBW) जारी किया है। बता दें कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा)-समाजवादी पार्टी (सपा) गठबंधन के तहत सुहेलदेव पार्टी से मऊ सदर विधानसभा सीट से अब्बास अंसारी और उसके छोटे भाई उमर अंसारी समेत 9 लोगों पर आचार संहिता के उल्लंघन के दो मामले नगर कोतवाली में दर्ज किए गए थे।

5- Prayagraj News: अरबाज-विजय के एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों को आयोग ने भेजा नोटिस, दर्ज होंगे बयान
Prayagraj News: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी विजय चौधरी उर्फ उस्मान को एनकाउंटर में ढेर करने वाले पुलिस कमिर्यों को न्यायिक आयोग ने नोटिस भेजा है। आयोग ने मुठभेड़ में शामिल पुलिसकर्मियों को अपने बयान दर्ज कराने के लिए कहा है। एनकाउंटर में शामिल सभी पुलिस कमिर्यों को लखनऊ स्थित न्यायिक आयोग के दफ्तर में अपने बयान दर्ज कराने होंगे।

6- UP Politics: पूर्व मंत्री सैनी ने मंच पर डिप्टी सीएम को CM कहकर बुलाया, कहा- देश को अब योगी की जरूरत...
सहारनपुर, UP Politics: यूपी विधानसभा में भाजपा का साथ छोड़कर सपा का दामन थामने वाले पूर्व राज्यमंत्री धर्म सिंह सैनी अपने बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि केशव प्रसाद मौर्य को सीएम बनाने के लिए खून की नदिया बहा देंगे। योगी जी को अब केंद्र की राजनीति करनी चाहिए। केशव प्रसाद मौर्य जी को अब सीएम बनना चाहिए। इन बयान के बाद क्यास लगाए जा रहे हैं कि धर्म सिंह सैनी के बीजेपी मे वापसी के संकेत दिए।


7- Jaunpur News: 'जहर खा लूंगा, लेकिन धनंजय सिंह के आगे नहीं झुकूंगा', भाजपा नेता ने की आत्महत्या की कोशिश
लखनऊ/जौनपुरः माफियागिरी के तमाम जघन्य आरोप होने के बाद भी खुलेआम घूमने वाले पूर्वांचल के माफिया पूर्व सांसद धनंजय सिंह जो कि फरारी के दौरान क्रिकेट मैच खेल कर चर्चा में आए थे। उनके अत्याचार से पीड़ित होकर जौनपुर के स्थानीय भाजपा नेता भोले सिंह ने वीडियो जारी का अपनी व्यवस्था बताने के बाद जहर खाकर अपनी जान देने की कोशिश की। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर है।

8- मोहम्मद बिन तुगलक की तरह तुगलकी फैसला ले रही मोदी सरकार: तिवारी
लखनऊ: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) ने शनिवार को कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने तुगलकी फरमान (Tughlaqi Farman) जारी कर देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रही है। तिवारी ने कहा कि मोहम्मद बिन तुगलक की तरह मोदी सरकार मनमाने फैसले ले रही है। जिस तरह मोहम्मद बिन तुगलक ने अपने ही द्वारा जारी किए गए तांबे के सिक्के को बंद किया था, उसी तरह आज ‘मोदी सरकार' पहले तो एक हजार और 500 रुपए के नोट बंद करके 2000 का नोट लाई, और फिर उसने 2000 रुपए के नोट बंद करने का फैसला ले लिया है।

9-UP में मेगा परियोजनाओं को मिलेगी रफ्तार, योगी सरकार ने 146 करोड़ रुपए किए आवंटित
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2023 (Global Investors Summit 2023) के दौरान जिन मेगा परियोजनाओं को धरातल पर उतारने की दिशा तय हुई थी, अब उन्हें रफ्तार देने के लिए प्रोत्साहन, विशेष सुविधाएं और रियायत देने की दिशा में योगी सरकार ने कदम बढ़ा दिए हैं।

10-योगी सरकार के मंत्री अनिल राजभर ने RBI के फैसले को बताया सही, कहा- 2000 के नोट बंद होने से भ्रष्टाचारियों के पेट में हो रहा दर्द
बलिया (मुकेश मिश्रा): उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा 2,000 रुपये के नोट को सितंबर, 2023 के बाद चलन से बाहर करने के फैसले को सही बताया है। उन्होंने कहा 2000 के नोट बंद होने से कुछ भ्रष्टाचारियों के पेट में दर्द हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि किसी लोकसभा चुनाव या किसी चुनाव से RBI के इस कदम को क्यों जोड़ा जा रहा 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static