TAJ देखने आए अर्जेंटीना के Tourist का कोविड टेस्ट आया पॉजिटिव, गलत नाम और फोन नंबर देकर हुआ लापता

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 10:03 AM (IST)

आगरा: बीते 26 दिसंबर को ताजमहल (Tajmahal) देखने आए अर्जेंटीना के एक पर्यटक (Tourist) का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था। एहतियात के तौर पर वायरस के परीक्षण के लिए स्मारक के पश्चिमी द्वार पर स्क्रीनिंग के दौरान उनके नमूने एकत्र किए गए थे। बुधवार को सामने आई आरटी-पीसीआर रिपोर्ट में युवक के कोविड-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इसकी सूचना दिए जाने के तुरंत बाद वह लापता हो गया। उसके द्वारा उपलब्ध कराए गए होटल का फोन नंबर और नाम भी गलत है, जिससे अधिकारियों के लिए उसे ट्रैक करना मुश्किल हो गया है। स्वास्थ्य विभाग ने अब स्थानीय खुफिया इकाई, हवाईअड्डा प्राधिकरण, एएसआई और आसपास के होटलों से लापता व्यक्ति का ब्योरा हासिल करने को कहा है।

PunjabKesari

गलत नाम और फोन नंबर देकर लापता हो गया अर्जेंटीना का पर्यटक
जानकारी के मुताबिक,  मुख्य चिकित्सा अधिकारी, आगरा, अरुण कुमार श्रीवास्तव ने कहा, "हम अर्जेंटीना के उस पर्यटक की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं, जो कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। उसके द्वारा प्रदान की गई संपर्क जानकारी गलत है। होटलों को अर्जेंटीना के पर्यटकों का विवरण प्रदान करने के लिए कहा गया है।" जिन्होंने हाल ही में चेक-इन किया है। हमने आदमी का विवरण प्राप्त करने के लिए एएसआई और हवाईअड्डा प्राधिकरण से भी संपर्क किया है। एक बार मिल जाने पर, बीमारी के आगे प्रसार को रोकने के लिए उसे अलग कर दिया जाएगा।

PunjabKesari

बुधवार को 30,000 से अधिक पर्यटकों ने किया था ताजमहल का दीदार
आपको बता दें कि बुधवार को 30,000 से अधिक पर्यटकों ने ताजमहल का दीदार किया। आगंतुक पश्चिमी और पूर्वी द्वारों पर स्क्रीनिंग के बाद स्मारक में प्रवेश करने के लिए एक-दूसरे के करीब कतार में इंतजार कर रहे थे। इसके अलावा मथुरा जिले के वृंदावन कस्बे में जहां नववर्ष के आसपास बड़ी संख्या में विदेशी श्रद्धालु आते हैं, चौकसी बढ़ा दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static