UP की नवगठित विधानसभा का पहला सत्र 23 मई से शुरू, दोनों सदनों को संबोधित करेंगी राज्यपाल

punjabkesari.in Wednesday, May 11, 2022 - 04:34 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राज्य की नवगठित विधान सभा का पहला सत्र आगामी 23 मई को आहूत किया है। विधान सभा सचिवालय की ओर से बुधवार को जारी बयान के अनुसार विधान मंडल के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को राज्यपाल, 23 मई को दिन में 11 बजे संबोधित करेंगी। गौरतलब है कि गत 10 मार्च को संपन्न हुए विधान सभा चुनाव के परिणामस्वरूप 11 मार्च 2022 को उत्तर प्रदेश की 18वीं विधान सभा का गठन हुआ।

नवगठित विधान सभा के पहले सत्र में योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करेगी। विधान सभा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने संविधान के अनुच्छेद 176 (1) के अनुसरण में उप्र विधानमंडल के एक साथ समवेत दोनों सदनों को 23 मई को दिन में 11 बजे सभा मण्डप, विधान भवन में संबोधित करने का निश्चय किया है।

आगामी सत्र की तैयारियों को लेकर विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी। इसमें सभी दलों के नेताओं को आगामी सत्र में दोनों सदन की कार्यवाही ‘ई विधान सिस्टम' के जरिये संपन्न कराने की जानकारी दी गयी। महाना ने बताया कि इसका मकसद विधान सभा की कार्यवाही को पेपर लैस बनाना है। उन्होंने कहा कि सभी सदस्यों को नयी प्रणाली से अवगत कराने के लिये सत्र शुरु होने से पहले 21 और 22 मई को विधायकों का दो दिवसीय प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया गया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static