केंद्र सरकार से मिला तोहफा यूपी में विकास व कल्याण की पहल को गति देगा: CM योगी

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 09:19 AM (IST)

लखनऊ: केंद्र सरकार ने बृहस्पतिवार को राज्यों को 1,78,173 करोड़ रुपये का कर हस्तांतरण जारी किया और सर्वाधिक राशि (31,962 करोड़) उत्तर प्रदेश को मिली। एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार जताते हुए कहा कि यह राशि त्योहारों से पहले राज्यों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सहायक होगी।

 


हम सभी मिलकर मजबूत यूपी का निर्माण कर रहे हैंः योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कर हस्तांतरण के हिस्से के रूप में उत्तर प्रदेश को 31,962 करोड़ रुपये समय पर जारी करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी व वित्त मंत्री के प्रति आभार प्रकट किया। एक बयान के मुताबिक, योगी ने कहा कि यह अग्रिम किस्त त्योहारों की तैयारियों को बेहतर बनाने और राज्य भर में विकास व कल्याण की पहल को गति देगी। उन्होंने कहा कि हम सभी मिलकर मजबूत व समृद्ध उत्तर प्रदेश का निर्माण कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेँः शारदीय नवरात्र की महाअष्टमी पर महानिशा पूजन कर सीएम योगी ने की लोकमंगल की प्रार्थना
गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार देर शाम शारदीय नवरात्र की महाअष्टमी तिथि के मान में गोरक्षपीठ की परंपरा के अनुसार विधि विधान से महानिशा पूजन व हवन किया। महानिशा पूजन अनुष्ठान से पूर्व उन्होंने वैदिक मंत्रों के बीच जगतजननी मां आदिशक्ति के अष्टम स्वरूप महागौरी माता की पूजा-अर्चना की। शारदीय नवरात्र के पावन पर्व पर गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने अष्टमी तिथि के मान में गोरखनाथ मंदिर के शक्तिपीठ में महानिशा पूजा का विशिष्ट अनुष्ठान पूर्ण कर लोकमंगल की प्रार्थना की। पूर्वाह्न देवीपाटन शक्तिपीठ से गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन करने के बाद अपने गुरुदेव ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधिस्थल पर जाकर शीश नवाया। देर शाम वह महानिशा पूजा में सम्मिलित हुए। शुक्रवार पूर्वाह्न नवमी तिथि के मान में कन्या पूजन तथा शनिवार को दशमी तिथि पर श्रीनाथ जी के विशिष्ट पूजन और गोरक्षपीठ से निकलने वाले परंपरागत विजयादशमी शोभायात्रा तक सीएम योगी गोरक्षभूमि पर शक्ति की भक्ति में रत रहेंगे। 

 

 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static