युवती ने खुद को सरकारी कर्मचारी बता युवक से रचाई शादी; पकड़े जाने पर मांगे तलाक के लिए 20 लाख, जेल भिजवाने की दी धमकी

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 01:37 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश में एक युवती ने खुद को सरकारी कर्मचारी बताकर एक युवक से शादी रचा ली। युवक कल्याणपुर मिर्जापुर नई बस्ती का निवासी था। जब युवक को इस धोखाधड़ी का पता चला तो युवती अपने ससुराल से गहने और सामान लेकर अपने मायके चली गई। सचाई पता चलने पर पति ने उससे सवाल जवाब किए तो उसने तलाक के लिए 20 लाख रुपये की मांग कर दी। साथ ही युवक और उसके पूरे परिवार को जेल भिजवाने की भी धमकी दी है।

युवती ने झूठ बोलकर की थी शादी
इस मामले की जानकारी देते हुए मिर्जापुर नई बस्ती निवासी अनूप तिवारी ने बताया कि 26 फरवरी को उनकी शादी माहेश्वरी मोहाल कमला टावर निवासी युवती के साथ हुई थी। शादी से पहले युवती ने खुद को एक सरकारी विभाग का कर्मचारी बता कूटरचित दस्तावेज भी दिखाए थे। शादी के बाद उन्हें पता चला कि उनकी पत्नी ने झूठ बोलकर शादी की है।

रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कर रही जांच
जब उसने इस बात का विरोध किया तो पत्नी सारे गहने लेकर अपने भाई के साथ मायके चली गई। मायके पहुंचने के बाद पत्नी ने उन्हें फोन कर पूरे परिवार को जेल भेजने की धमकी देते हुए तलाक के नाम पर 20 लाख रुपये की मांग कर दी। उन्होंने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। कल्याणपुर थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Gangrape Case: राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने लिया मामले का संज्ञान, पुलिस को लिखा कार्रवाई के लिए पत्र
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नाबालिग के साथ हुए गैंगरेप मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी संज्ञान लिया है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इस मामले पर नजर बनाई हुई है। आयोग ने मामले की जांच की है और अयोध्या पुलिस को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। पत्र मिलने के बाद पुलिस कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static