'सरकार भेदभाव करती है'- शपथ लेने के बाद सपा सांसद अफजाल अंसारी ने सरकार पर लगाए आरोप

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 01:58 PM (IST)

गाजीपुर/ दिल्ली: गाजीपुर से नवनिर्वाचित सपा सांसद अफजाल अंसारी ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली है। शपथ लेने के बाद सपा सांसद अफजाल अंसारी का बयान सामने आया है। उन्होंने सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है। एक तरफ कांवड़ यात्रा में सरकार व्यवस्था सरकार करती है, दूसरी तरफ भेदभाव किया जाता है। उन्होंने कहा कि कहा कि जीत हुई है आज, जिसमें जनता ने वोट दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी सरकार 2027 से पहले गिर जायेगी विधानसभा चुनाव का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा।

 दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 14 दिसंबर को अफजाल अंसारी को गैंगस्टर मामले में मिली सजा पर रोक तो लगा दी थी, लेकिन कई शर्तें भी रखीं थीं, सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि जब तक इलाहाबाद हाईकोर्ट से अफजाल अंसारी की अपील पर फैसला नहीं आ जाता तब तक वह ना तो संसद की कार्यवाही में हिस्सा ले सकते हैं और ना ही सदन में किसी मुद्दे पर वोटिंग कर सकते हैं। फिलहाल अफजाल अंसारी ने संसद में सांसद पद की शपथ ले लिया है।

आप को बता दें कि लोकसभा की सभापति तालिका सूची भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जगदंबिका पाल, कांग्रेस की कुमारी सैलजा और समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद समेत कुल नौ सदस्यों को शामिल किया गया है। बिरला ने सोमवार को सभापति तालिका के बारे में सदन को सूचित किया। सभापति तालिका में भाजपा से जगदंबिका पाल, पीसी मोहन, संध्या राय और दिलीप सैकिया, कांग्रेस से कुमारी सैलजा, तृणममूल कांग्रेस से काकोली घोष दस्तीदार, समाजवादी पार्टी से अवधेश प्रसाद, द्रमुक से ए राजा और तेलुगु देशम पार्टी से कृष्णा प्रसाद शामिल हैं। सभापति तालिका में शामिल सदस्य अध्यक्ष के आसन पर नहीं होने की स्थिति में सदन की कार्यवाही का संचालन करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static