शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई अलविदा की नमाज, 46 कंपनी PAC और 07 कंपनी CAPF सुरक्षा में रही तैनात

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2022 - 07:55 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने रमजान के पवित्र महीने में शुक्रवार को अलविदा की नमाज पूरे प्रदेश में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने की जानकारी देते हुए बताया कि ध्वनि प्रदूषण से निपटने के लिये मानकों के मुताबिक ही धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को सुनिश्चित किये जाने के न्यायालय के आदेश का पालन भी इसी अवधि में होना एक उपलब्धि है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री कार्यालय ने गृह विभाग के आज शाम तक के आंकड़ों के हवाले से बताया कि सरकार ने सभी पक्षों से बातचीत कर आपसी सहमति से न्यायालय के आदेश का पालन सुनिश्चित किया है। इस दौरान प्रदेश में आपसी सौहार्द्र के साथ रमजान के दौरान अलविदा की नमाज भी संपन्न हुयी।

PunjabKesari

 सरकार के आंकड़ों के मुताबिक अलविदा की नमाज़ सम्पन्न करवाने के लिए प्रदेश भर के 29,808 धर्मगुरुओं से जिला प्रशासन के स्तर पर लगातार संवाद कायम किया गया। इस बीच प्रदेश में न्यायालय के आदेश का पालन करवाने के लिये धार्मिक स्थलों से अब तक 37,002 लाउडस्पीकर हटाये गये और 54,593 लाउडस्पीकर की ध्वनि को नियंत्रित किया गया।

PunjabKesari

सरकार का दावा है कि प्रदेश के सभी 31,151 स्थानों पर शुक्रवार को नमाज़ सकुशल सम्पन्न हुई। इस दौरान प्रदेश के 7,436 ईदगाहों, 19,949 मस्जिदों एवं 2,846 संवेदनशील स्थानों पर पूरी आस्था के साथ नमाज अता की गयी। प्रदेश में आपसी प्रेम और भाईचारे के बीच अलविदा की नमाज़ सकुशल सम्पन्न करवाने में सरकार ने 46 कंपनी पीएसी और 07 कंपनी सीएपीएफ का सहयोग लिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static