350 एकड़ के विशाल ITI रायबरेली परिसर के जल्द पुनर्गठन होने की उम्मीद: अजय अग्रवाल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 30, 2024 - 10:52 PM (IST)

Raebareli News: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी अजय अग्रवाल ने मंगलवार को कहा कि रायबरेली में 350 एकड़ के विशाल आईटीआई परिसर के जल्द पुनर्गठन की उम्मीद है।

अग्रवाल ने कहा कि आज उनकी मुलाकात केंद्रीय रेल, संचार, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव से हुयी। केंद्रीय मंत्री को बताया गया कि रायबरेली में 50 साल पूर्व 1974 में इंडियन टेलीफोन इंडस्ट्रीज की इकाई की स्थापना 350 एकड़ के विशाल परिसर में की गई थी, जहां पर 6000 कर्मचारी कार्य करते थे तथा परिसर में 2000 आवास बने हुए हैं। यहां पर अनेक स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, खेल के मैदान के साथ-साथ बैंक, पोस्ट ऑफिस तथा अन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध है लेकिन आज यह परिसर केंद्र सरकार के लिए एक सफेद हाथी के रूप में बन गया है।

अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को बताया की 350 एकड़ भूमि रायबरेली की सबसे बेशकीमती जमीन है और इसका उपयोग रायबरेली की जनता की हित में किया जाना चाहिए। अजय अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री अश्विन अश्विनी वैष्णव को आगे बताया कि इतना बड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर होने के बावजूद रायबरेली एक पिछड़ा जिला है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भाजपा नेता अजय अग्रवाल से कहा कि वह इस विशाल भूमि के उपयोग के लिए रायबरेली के सभी वर्गों से बात कर एक वृहद योजना जल्द प्रस्तुत करें और वह उसका तुरन्त परीक्षण कराकर केंद्र सरकार से स्वीकृत कराएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static