प्रेमी जोड़े ने पुलिस चौकी में रचाई शादी, घरवाले बोले- अब लड़की से हमारा संबंध खत्म

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2022 - 02:10 PM (IST)

महोबा: बुंदेलखंड के महोबा में पुलिस थाने में जोड़ी बनते देखा गया है। दरअसल, यहां पर एक दूसरे से प्रेम करने वाले प्रेमी-प्रेमिका की शादी चंद पलों में करा दी गई। जाहिर सी बात है कि विवाह जब पुलिस चौकी में हुआ तो बाराती भी पुलिसवाले बने। उन्हें पता भी नहीं था कि उनका प्यार इस कदर मुक्कमल होगा।

जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के महाराजपुर (छतरपुर जिला) निवासी चमन चौरसिया को महोबा निवासी नीलम चौरसिया से प्यार हो गया और धीरे-धीरे दोनों के बीच में हुआ प्यार परवान चढ़ गया। दोनों ने घर से भाग जाने की योजना बनाई। बीते दिनों नीलम चौरसिया अपना घर छोड़कर चमन चौरसिया के पास चली गई। घरवालों को जब जानकारी लगी कि लड़की घर से भाग गई है तो उन्होंने पुलिस में शिकायत पत्र देकर चमन चौरसिया के ऊपर कड़ी कार्रवाई की गुहार लगाई। इसके बाद पुलिस ने युवक और युवती को ढूंढने का प्रयास शुरू किया। जिसके बाद पुलिस ने युवती को युवक के घर से बरामद किया और प्रेमी जोड़े को लेकर महोबा की सुभाष चौकी पहुंचे। दोनों के परिजनों को बुलाया गया, तब लड़का-लड़की दोनों ने बताया कि वह एक दूसरे को बेइंतहा प्यार करते हैं और एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते।

पहले से ही कर चुके थे कोर्ट मैरिज 
प्रेमी जोडे़ से जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि दोनों पहले से ही  कोर्ट मैरिज कर चुके हैं। हालांकि, पूरे मामले को लेकर लड़की पक्ष के लोगों ने कहा कि हमें इस शादी से कोई आपत्ति नहीं, लेकिन आज के बाद हमें अपनी लड़की से किसी प्रकार का कोई संबंध नहीं रखना है। वहीं, लड़के पक्ष ने इस शादी पर सहमति जाहिर की और पुलिस से अपनी दुल्हन को साथ ले जाने की गुहार लगाई। लड़की और लड़के का साथ रहने की बात सुनकर पुलिस ने सुभाष चौकी परिसर में बने मंदिर पर ही रस्मो रिवाज को पूरा कर लेने की बात कही. तब लड़का और लड़की ने अपने परिजनों की मौजूदगी में मंदिर में विवाह को संपन्न किया।

शादी से लड़की पक्ष नाराज दिखें
दुल्हन बनी नीलम चौरसिया ने कहा, वह बालिग है और उसे अपना जीवन आजादी से जीने का हक है। आगे कहा कि हम दोनों ने अपनी मर्जी से घर से भागकर शादी कर ली है। इस शादी से मेरे पति के परिजन संतुष्ट हैं। मुझे ससम्मान रखने के लिए तैयार हैं। लेकिन मेरे परिजन संतुष्ट नहीं हैं। उसने कहा कि अब शादी की सारी रस्में ससुराल पहुंचकर पूरी होंगी, अगर हमारे परिजनों को आना है तो वह शादी में आकर आशीर्वाद दें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static