Indian Army के हवलदार की हत्या, हिरासत में युवती का बार-बार बयान बदलना सवालो के घेरे में?

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2021 - 05:57 PM (IST)

प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज में जम्मू के उधमपुर में तैनात सेना के एक हवलदार की हत्या से सनसनी फैल गई है। हवलदार की हत्या से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। घटना धूमनगंज थाना क्षेत्र के टीपी नगर इलाके में एसटीपी के पास सूखे तालाब की है। बीती रात लगभग 8:30 बजे अपनी कार से हवलदार आशुतोष सिंह जान पहचान की एक 20 वर्षीय लड़की के साथ टहलने और उसे समोसा खिलाने निकले थे। नीमसराय मैदान में उनकी कार के आगे कुछ युवक खड़े थे। हार्न बजाने के बावजूद भी युवक नहीं हटे तो आशुतोष कार से बाहर आए और युवकों के साथ कहासुनी हो हुई। बात बढ़ने पर उन लोगों ने जवान पर ईंट पत्थरों से हमला कर घायल कर दिया।

रात लगभग 10:00 बजे लड़की ने ही आशुतोष सिंह के परिजनों को सूचना दी कि वह गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। सूचना पर परिजन व पुलिस मौके पर पहुंचे। जिसके बाद घायल हवलदार को पहले निजी अस्पताल और बाद में मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन मिलिट्री अस्पताल के डॉक्टरों ने 38 वर्षीय हवलदार आशुतोष सिंह को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मृतक आशुतोष सिंह के पिता अशोक कुमार सिंह ने धूमनगंज थाने में आशुतोष सिंह के साथ में मौजूद लड़की के खिलाफ हत्या और साजिश करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है। धूमनगंज थाना पुलिस लड़की को हिरासत में लेकर जहां पूछताछ कर रही है। वहीं क्राइम ब्रांच को मामले के खुलासे के लिए भी लगा दिया गया है। हवलदार पर हमला करने वाले आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की कई टीमें दबिश भी दे रही हैं।

लेकिन लड़की के बार-बार बयान बदलने से कहानी उलझती जा रही है कि आखिर हत्या के पीछे क्या वजह थी। लड़की अब अपने साथ गैंग रेप होने की भी बात कर रही है। जिस आधार पर पुलिस ने लड़की के कपड़ों को सुरक्षित करा लिया है और उसे मेडिकल के लिए महिला कांस्टेबल के साथ अस्पताल भेज दिया है। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह के मुताबिक पूरे मामले में परिजनों से बातचीत कर और जानकारी जुटाई जा रही है।

गौरतलब है मृतक सेना में हवलदार आशुतोष सिंह जम्मू के उधमपुर में तैनात था और 2 जनवरी को छुट्टी पर घर आया था और आज ही उसे वापस जम्मू जाना था। लेकिन उससे पहले यह वारदात हो गई। मृतक के पिता पीएसी में थे और लड़की के पिता भी पीएसी में कार्यरत हैं। दोनों परिवारों के बीच पुरानी जान पहचान भी थी। लड़की का ये भी कहना है कि उसकी मां की मौत हो गई है और उसके पिता उसकी देखभाल नहीं करते हैं। जिसके चलते आशुतोष के परिवार से उसकी नजदीकी बढ़ गई थी। फिलहाल पुलिस मामले की सेना से जुड़े होने के चलते आरोपियों की धरपकड़ में जुट गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static