CM योगी ने सपा पर साधा निशाना, ‘जो मातृशक्ति को सम्मान नहीं दे सकता, वो आधी आबादी का सम्मान कैसे करेगा’

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2023 - 02:33 PM (IST)

लखनऊ: यूपी विधानसभा (UP Assembly) के बजट सत्र (Budget Session) का आज यानि की शनिवार को छठा दिन है। विधानसभा (Assembly) में राज्यपाल (Governor) के अभिभाषण के दौरान समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)) सदस्यों के हंगामें पर निशाना साधते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि जो मातृशक्ति का सम्मान नहीं कर सकता, उससे देश की आधी आबादी के सम्मान की उम्मीद नहीं की जा सकती।

यह भी पढ़ें- ‘यूपी में का बा’ पर सदन में छिड़ी रार! योगी का अखिलेश को करारा जवाब, बोले- यूपी में बाबा बा न...

PunjabKesari
विधानसभा में सपा के सदस्यों द्वारा की गई नारेबाजी पर योगी ने जताया अफसोस
बता दें कि बजट सत्र में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्यों द्वारा की गयी नारेबाजी और हंगामें पर अफसोस जताते हुये योगी ने कहा कि राज्यपाल प्रदेश में संवैधानिक प्रमुख होने के साथ साथ मातृशक्ति का प्रतिनिधित्व करती हैं। मातृशक्ति होने के नाते उनको सुने जाने का सम्मान तो दिया ही जाना चाहिये था। जो मातृशक्ति का सम्मान नहीं कर सकते, वह देश की आधी आबादी का सम्मान कैसे करेंगे। उन्होंने कहा कि अक्सर संवैधानिक प्रमुख अपने अभिभाषण में सरकार की उपलब्धियों और भावी योजनाओं की चर्चा करता है। यह कोई नयी बात नहीं है। जब राष्ट्रपति चर्चा करती हैं तो उपलब्धियों और भावी योजनाओं का ही चित्रण होता है। ऐसे में उनके अभिभाषण के दौरान हंगामा करना और नारेबाजी करने को उचित नहीं कहा जा सकता। सपा सदस्यों के पास सदन में अपनी बात रखने का पूरा मौका था।

यह भी पढ़ें- रामचरितमानस के अपमान पर CM योगी ने अखिलेश को लिया आड़े हाथों, कहा- 'विरासत में सत्ता मिल सकती है, बुद्धि नहीं'

PunjabKesari
‘यूपी को पिछडा और बीमारू दिखाने में सपा को गौरव की अनुभूति होती है’
मुख्यमंत्री ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा “ यदि आपके कारनामों से जनता आपको ठुकरा रही है तो इसके लिये यूपी की जनता दोषी नहीं है। यूपी की उपलब्धियों के बारे में हर को गौरव की अनुभूति होनी चाहिये। चाहे वह पक्ष् का हो या विपक्ष का हो... मगर इनकों तो यूपी को पिछडा और बीमारू दिखाने में गौरव की अनुभूति होती है जो इनकी कुत्सित मंशाओं को दर्शाता है। जब इनकी सरकार थी तब कुछ कर नहीं सके और अब जब उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते पर है तो इन्हे यह भी अब बुरा लगता है। पिछली सरकारों का भी आज की योजनाओं में कुछ योगदान हो सकता है मगर डबल इंजन की सरकार ने पहले से लंबित योजनाओं के साथ ही नयी योजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाया।

यह भी पढ़ें- विधानसभा में विपक्ष पर गरजे योगी, कहा- माफिया कोई भी हो मिट्टी में मिला दूंगा... अखिलेश ने भाषा पर जताई आपत्ति

यूपी की बुराई कर आप को क्या साबित करना है...बोले- CM योगी
उन्होंने कहा “ यूपी की बुराई कर आप को क्या साबित करना है। सच्चाई तो यह है कि वास्तव में सच स्वीकार करने की आप में हिम्मत नहीं है और नकारने की आदत ने यूपी को जिस स्थिति में पहुंचाया है। वह किसी से छिपा नहीं है। खाद्यान्न उत्पादन में आज उत्तर प्रदेश देश में नंबर एक पर है। प्रकृति और परात्मा की अपार कृपा का राज्य पर है। देश की कृषि भूमि का 11 फीसदी उप्र के पास है मगर देश की कुल उपज में यूपी 20 फीसदी योगदान करता है। मटर, गेंहू, चना, गन्ना, और दूध उत्पादन में प्रदेश नम्बर एक पर है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static