गोत्र बताने का चलन हिंदू धर्म की जीत: योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 04:27 PM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि यह हिन्दू धर्म की जीत है कि लोग राजनीति में हावी होने के लिए अपना गोत्र बताने और जनेऊ दिखाने लगे हैं। योगी ने कहा कि आज देश की राजनीति में हावी होने के लिए लोग अपना गोत्र और जनेऊ भी दिखाने लग गए हैं। वह जो लोग कहते थे कि हम एक्सीडेंटल हिंदू हैं आज उनको एहसास हो रहा है कि नहीं हम भी सनातन हिंदू धर्मावलंबी हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को आज अपना गोत्र और जनेऊ याद आने लग गया है और मुझे लगता है कि यह भारत के सनातन आस्था की वजह है, हमारी वैचारिक विजय है। योगी ने कहा कि कुंभ शब्द लोगों में प्रचलित होना शुरू हुआ है, कुंभ अपने आप में एक फैशन का विषय भी बन गया है। साथ ही यह अपने कार्यक्रम की ब्रांडिंग के लिए ट्रेडमार्क भी बन गया है। जो लोग कुम्भ की आलोचना कर रहे हैं वे भारतीय संस्कृति को ध्वस्त करने में लगे हैं। वे विदेशी मदद से भारत का अपमान करने की साजिश रच रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सबरीमला मुद्दे पर हिन्दू धर्म को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है, जबकि इस मंदिर से जुड़ी परम्परा के बारे में हर कोई जानता है। ऐसे लोग जो कभी मंदिर नहीं गए, वे इस मुद्दे पर बयान जारी कर रहे हैं। ऐसा ही माहौल कुम्भ को लेकर भी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वेदों के ज्यादातर श्लोक दलित संतों द्वारा ही तैयार किए गए हैं। रामायण को मर्हिष वाल्मीकि ने लिखा था, लेकिन लोग आज दलितों के प्रति भेदभाव करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static