सपने में भगवान द्वारा की गई भविष्यवाणी हुई सच, युवक को खुदाई में मिली महावीर की मूर्ति

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 03:22 PM (IST)

मैनपुरीः सपने में भगवान द्वारा की गई भविष्यवाणी एक बार फिर सच साबित हुई है। मामला मैनपुरी के करहल कस्वा का है। यहां राजघराने परिवार से जुड़े अवधेश दुबे को स्वप्न में भगवान महावीर स्वामी ने घर के आंगन में जमीन में दबे होने की बात कहकर प्रतिमा को बाहर निकलवाने का आदेश दिया था।
PunjabKesari
यह बात अवधेश दुबे ने जैन समुदाय के लोगों को बताई तो उन्होंने प्रतिमा निकालने के लिए जैन सन्यासियों से संपर्क करने के बाद खुदाई की तैयारियां की, लेकिन प्रशासन को भनक लग जाने के कारण अधिकारियों ने इस कार्य को रुकवा दिया था। आखिरकार प्रतिमा निकालने का पुन स्वप्न आने के बाद जैन समाज के लोगों ने विद्वानों से परामर्श लेकर गुप्त रणनीति बनाई।
PunjabKesari
तय समय पर जबलपुर से पधारे विद्वान अशोक कुमार जैन शास्त्री की अगुवाई में शुक्रवार को पूजा अर्चना के बाद अलख सुबह 4:00 बजे खुदाई कार्य शुरू किया गया। लगभग 8 फुट गहरा गड्ढा खोदे जाने के बाद जैसे ही भगवान की पाषाण प्रतिमा नजर आई, वहा खुदाई कार्य कर रहे लोगों की खुशी का ठिकाना न रहा। जय जयकारों के साथ दुग्ध अभिषेक कर भगवान की प्रतिमा को जमीन के गड्ढे से बाहर निकाला गया।

प्रतिमा की पुष्टि भगवान महावीर की मूर्ति हुई तो पूरे जैन समाज में उल्लास छा गया। बड़ी संख्या में लोग एकत्र होकर प्रतिमा दर्शन के लिए पहुंचे। जैन समाज के नव युवकों ने प्रतिमा को सिर पर रख हर्ष उल्लास के साथ जैन भवन नसिया जी पहुंचे। जहां उन्होंने भगवान महावीर की प्रतिमा को चौकी पर विराजमान कराया गया। बहराहल गुपचुप तरीके से की गई खुदाई की भनक आखिरकार प्रशासन को भी नहीं लग पाई। स्वप्न के आधार पर की गई खुदाई को लेकर पूरे नगर में चर्चा का विषय विषय बना हुआ है लोग इसे चमत्कार की संज्ञा दे रहे हैं।






 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static