अधिकारी पर दो जगहों के प्रभार में पीस रही जनता, जनता को मुलाकात तो दूर दर्शन भी दुर्लभ

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 04:30 PM (IST)

कुशीनगर (अनूप कुमार) : जिले के एडीपीआरओ को जिले के दो जगहों का प्रभार मिलने से क्षेत्र की जनता पीस रही है। जिम्मेदारों के न होने से निराश होकर लौटना पड़ा रहा हैं। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के कुशीनगर दौरे पर रामकोला ब्लाक क्षेत्र के किये निरीक्षण में खामियां मिलने पर कार्यवाही हुई थी। जिसमे सहायक विकास अधिकारी समेत आधा दर्जन लोगों पर कार्यवाही की गयी थी।

PunjabKesari

डिप्टी सीएम ने की थी कार्रवाई

विकास खण्ड रामकोला में अपनी समस्याओं को लेकर पहुंच रहे लोगों को  जिम्मेदारों के न होने से निराश होकर लौटना पड़ा रहा हैं। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के कुशीनगर दौरे पर रामकोला ब्लाक क्षेत्र के किये निरीक्षण में खामियां मिलने पर कार्यवाही हुई थी। जिसमें सहायक विकास अधिकारी समेत आधा दर्जन लोगों पर कार्यवाही की गई दी। जिसके बाद लोगो को समस्या न हो इसलिए रिक्त एडीओ के पद पर एडीपीआरो को चार्ज दे दिया गया लेकिन वह जिला छोड़ ब्लाक पर आते ही नही है। जिसके कारण फरियादियों को ब्लाक से निराश लौटना पड़ता हैं। जब प्रभारी एडीओ पंचायत से उनके न होने का कारण पूछा गया तो उन्होंने डीपीआरओ के न होने का हवाला दिया।

PunjabKesari

परेशान है फरियादी

ग्राम मांडेराय निवासी गयासुद्दीन अंसारी ने बताया कि मैं लगभग 15 दिनों से ब्लॉक का चक्कर लगा रहा हूं। जीवन बीमा से संबंधित पेपर पर काउंटर साइन करवाना है। लेकिन पंचायत साहब से मुलाकात नहीं हो पा रही है। ऑफिस में पूछने पर पता चलता है कि साहब आज नही आएंगे। इसी तरह ग्राम उर्दहा निवासी  रामरतन, धर्मसमधा निवाशी ओम प्रकाश, इन्द्रसेनवा निवासी बटोही सहित दर्जनों ग्रामीणों का आरोप है कि वह दौड़ते दौड़ते परेशान है। जब इस संबंध में खण्ड विकास अधिकारी रामकोला उषा पाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मैं देखती हूं इस सम्बंध में मैं क्या कर सकती हूं। मेरे अधिकार क्षेत्र में जो भी मैं उसे पूरी करती हूँ।

एडीओ ने डीपीआरओ का न होना बताया
अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे एडीओ (पंचायत) रामकोला मक्कन यादव से दूरभाष से बात किया गया। तो उन्होंने बताया कि जिले में 15 दिनों से डीपीआरओ नही है। जिसके कारण वह जिले के एडीपीआरो पद का कार्यभार सम्भाल रहे है। इसलिए रामकोला ब्लाक पर आने में असमर्थ हूँ। लोगों को दिक्कत हो रही तो उसपर में मैं क्या कर सकता हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static