रेप पीड़िता पर आरोपी के परिजन बना रहे थे सुलह का दबाव, आहत युवती ने फंदा लगाकर दी जान

3/4/2021 6:50:02 PM

संभल: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही महिला सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे करे लेकिन महिलाओं के लिए न्याय पाना मुश्किल है। जिससे आहत होकर महिलाएं , युवतीयां मौत को गले लगा रही है। ऐसा ही ताजा मामला संभल से सामने आया है। जहां पर रेप पीड़ित ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। परिजनों ने का आरोप है कि आरोपी के परिजन मामले में सुलह का दबाब बनाने और जान से मारने की धमकी धमकी दे रहे थे। जिससे आहत युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी।  
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक मामला संभल जनपद में वहजोई थाना इलाके का है , सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया की आज  वहजोई थाना इलाके के गांव में एक युवती के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना मिली थी  सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजने के बाद परिजनों से घटना की जानकारी ली। परिजनों के अनुसार युवती के साथ  कुछ महीने पहले गांव के ही युवक ने अपने एक साथी के साथ रेप किया था ,जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था लेकिन परिजनों का आरोप है  जेल में बंद आरोपी युवक के परिजन उनकी बेटी और उनपर फैसले के लिए दबाब बना रहे थे ,जिसकी बजह से उनकी बेटी ने परेशान होकर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि मृतका के गांव का ही एक युवक ने अपने एक साथी के साथ अगस्त 2020 में दुष्कर्म किया था। आरोपी युवक ने दुष्कर्म के दौरान उसकी अश्लील वीडियो भी बनाई थी।  जिसकी शिकायत पीड़ित ने वहजोई थाने में दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस जनवरी में आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। रेप पीड़िता युवती के परिजनों का आरोप है की आरोपी युवक के जेल जाने के बाद उसके परिवार के लोग लगातार मामले में सुलह का दबाब बना रहे थे। सुलह न करने पर फजी मुक़द्दमे में फंसाने और जान से मारने की धमकी दे रहे थे रहे जिससे परेशान होकर युवती ने फदा लगा कर सुसाइड कर ली। 


Content Writer

Ramkesh

Related News