‘आदिपुरुष’ के विरोध में अयोध्या के साधु-संत, बोले- PM मोदी इस फिल्म को करें वैन नहीं तो नष्ट होगी सनातन संस्कृति

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 03:29 PM (IST)

अयोध्या: तानाजी द अनसंग वॉरियर’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार पाने वाले ओम राउत की फिल्म "आदिपुरुष" टीजर रिलीज होने के साथ ही विवादों में आ गई है। विवाद की सबसे बड़ी वजह सैफ अली खान के रावण लुक को लेकर है। इसी के साथ हनुमान सेना के चित्रण और जानकी के रूप में कीर्ति सेनन और राघव के रूप में प्रभास के बीच फिल्माए गए दृश्य को अयोध्या के संत अमर्यादित बता रहे है। पूंछ रहे है यह किस धार्मिक ग्रंथ में लिखा गया है जैसा कि फिल्म में दिखाया गया है। इसी को लेकर अब साधु-संत मांग कर रहे हैं कि इस फिल्म को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तत्काल वैन करें नहीं तो सनातन संस्कृति नष्ट होगी।
PunjabKesari
इतिहास और संस्कृति से छेड़छाड़ का आरोप
बता दें कि फिल्म के टीजर रिलीज के मौके पर अभिनेत्री कीर्ति सेनन ने जो कहा था की इस फिल्म के किरदारों को आप जानते है, पूजते हैं, इतिहास से जुड़ा है अब उसी इतिहास और संस्कृति से छेड़छाड़ का आरोप उनकी फिल्म आदि पुरुष पर लग रहा है और इसमें जानकी के रूप में उनका किरदार भी कटघरे में है।
PunjabKesari
अयोध्या से उठी आवाज...मुश्किल में ‘आदिपुरुष’
रामायण के जिस किरदारों को पूजने और जानने की बात बता कर पूरी फिल्म यूनिट लोगों से फिल्म देखने की अपील कर रही थी, अब उसी पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। आचार्य सत्येंद्र दास (मुख्य पुजारी रामजन्मभूमि) ने कहा कि रामायण और रामचरितमानस जैसा तो इस फिल्म में कुछ है ही नहीं जो कुछ है मर्यादा संस्कृति और सनातन धर्म का बस मजाक उड़ाने भर है। विरोध के बीच अयोध्या से ऐसी आवाज उठना आदिपुरुष के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है।
PunjabKesari
नेताओं से लेकर फिल्‍म कलाकारों ने की आलोचना
गौरतलब है कि फिल्‍म ‘आदिपुरुष' का ‘टीजर' जारी होने के बाद से ही इसका विरोध शुरू हो गया है। नेताओं से लेकर फिल्‍म कलाकारों तक ने इसकी आलोचना की है। उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी कहा है कि फिल्म के जरिए हिंदू समाज की भावनाओं पर हमला किया गया है और इसकी जितनी भी निंदा की जाए, कम है।

भगवान राम के किरदार में अभिनेता प्रभास आएंगे नजर
रामायण महाकाव्‍य से प्रेरित फिल्‍म ‘आदिपुरुष' जनवरी 2023 में प्रदर्शित होगी। फिल्‍म में भगवान राम के किरदार में अभिनेता प्रभास नजर आएंगे। इसके अलावा कृति सेनन सीता और सैफ अली खान रावण की भूमिका में हैं। लगभग 500 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस फिल्‍म का निर्देशन ओम राउत ने किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static