UP में आंधी तूफान ने मचाई तबाही! दीवार गिरने से बच्चों सहित 4 लोगों की मौत

9/15/2021 4:11:08 PM

बलिया/ चित्रकूट/ बरेली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कई इलाके बाढ़ से जूझ रहे हैं। वहीं इस बीच आंधी तूफान (Thunderstorm) ने भी तबाही मचा दी है। इस कड़ी में बलिया (Baliya) जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के सवरूपुर गांव (Swarupur Village) में बुधवार सुबह बरसात के कारण एक दीवार गिर जाने से उसमें दबकर एक महिला की मौत हो गई तथा उसका पति व पौत्र घायल हो गया। पुलिस के अनुसार रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के सवरूपुर गांव में बुधवार सुबह रामबचन राजभर के घर की दीवार बरसात के कारण गिर गई, जिससे घर में मौजूद रामबचन राजभर (55), उनकी पत्नी पुरुषोत्तमी देवी (50) व पौत्र अमन दीप (7) मलबे में दब गये। ग्रामीण तत्काल तीनों को लेकर रसड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गए, जहां चिकित्सकों ने पुरुषोत्तमी देवी को मृत घोषित कर दिया,वहीं रामबचन को गम्भीर स्थिति में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रसड़ा कोतवाली के प्रभारी नागेश उपाध्याय ने बताया कि पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
PunjabKesari
चित्रकूट में कच्ची दीवार गिरने से बुजुर्ग महिला की मौत 
एक अन्य मामले में चित्रकूट (Chitrakoot) जिला मुख्यालय कर्वी के शंकर बाजार में मंगलवार रात एक घर की कच्ची दीवार ढह गई, जिसमें दबकर एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि चित्रकूट जिला मुख्यालय के कर्वी सदर कोतवाली क्षेत्र के शंकर बाजार के खटकाना मुहल्ले में मंगलवार रात बारिश के दौरान एक घर की कच्ची दीवार ढहने से बुजुर्ग महिला कुंती (68) की मौत हो गयी है। उन्होंने बताया कि महिला के शव को मलबे से निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है और हादसे की सूचना अधिकारियों को दे दी गयी है। 
PunjabKesari
बरेली में दीवार गिरने से 4 साल के बच्चे की मौत 
उधर, बरेली (Bareilly) जिले से मिली जानकारी के अनुसार आंधी-तूफान से दो बच्चों की मौत हो गयी हैं। सुभाषनगर थाना क्षेत्र में दीवार गिरने से 4 साल के बच्चे की मौत हो गई। सुभाषनगर थाना क्षेत्र के करगैना की गोटियां में रहने वाले राजू ने बताया कि उसके बेटे निहाल ठाकुर (चार) की मलबे में दबकर मौत हो गई।  एक दूसरी घटना में थाना इज्जतनगर के सैदपुर हॉकिंस में आंधी तूफान के चलते एक मकान की दीवार गिर गई, दीवार गिरने से एक बच्चे की मौके पर मौत हो गई जबकि एक लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई। पुलिस ने बताया कि सैदपुर हॉकिंस में रहने वाले वेदप्रकाश के घर में निर्माणकार्य चल रहा था। इसी दौरान आंधी आने से घर की एक दीवार गिर गई। दीवार गिरने से वेदप्रकाश के बेटा सचिन (2) की मौके पर मौत हो गई वहीं वेदप्रकाश की बेटी (10) गंभीर रूप से घायल हो गई। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static