बलवंत हत्याकांड में तत्कालीन मैथा चौकी इंचार्ज गिरफ्तार, अब तक 6 पुलिसकर्मियों की हो चुकी गिरफ्तारी

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 11:43 PM (IST)

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात जिले के शिवली क्षेत्र में पिछली 12 दिसंबर को पुलिस की कथित बर्बरता के शिकार व्यापारी बलंवत की हत्या के मामले में रविवार को तत्कालीन मैथा चौकी इंचार्ज को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसे मिला कर अब तक छह पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।      
PunjabKesari
अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम की छापेमारी जारी
लालपुर सराय गांव निवासी बलवंत की 12 दिसंबर को मौत हो गई थी। मृतक के चाचा की तहरीर पर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपी पुलिसकर्मियों की तलाश के लिए छह पुलिस टीमें लगाई गई थी। पूरे मामले की जांच एसपी कन्नौज के देखरेख में चल रही है। इसी सिलसिले में घटना में शामिल आरोपी तत्कालीन मैथा चौकी इंचार्ज ज्ञान प्रकाश पांडेय पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम की छापेमारी जारी है। इससे पहले तत्कालीन एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम, तत्कालीन शिवली थाना प्रभारी राजेश सिंह, सोनू यादव मुख्य आरक्षी तत्कालीन स्वाट टीम (एसओजी),दुर्वेश कुमार मुख्य आरक्षी तत्कालीन स्वाट टीम (एसओजी),मुख्य आरक्षी स्वाट टीम (एसओजी) अनूप कुमार को गिरफ्तार किया था।       
PunjabKesari
पुलिस कस्टडी में हुई थी बलवंत की मौत
गौरतलब है कि कानपुर देहात के थाना शिवली के अंतर्गत छह दिसंबर को व्यापारी चंद्रभान के साथ हुई लूट की घटना के खुलासे में जुटी पुलिस टीम व एसओजी टीम ने संदेह के आधार पर पांच लोगों को हिरासत में लिया था जिसमें लूट का शिकार हुए चंद्रभान का भतीजा बलवंत भी मौजूद था। पूछताछ के दौरान बलवंत पुलिस की बर्बरता का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई थी जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस अधीक्षक सुनीति के निर्देश पर आरोपी पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए।      
PunjabKesari
पुलिस अधीक्षक ने जांच के लिए एसआईटी भी गठित कर दी थी और वही मृतक के चाचा अंगद सिंह की तहरीर पर तत्कालीन रनियां थानाध्यक्ष शिव प्रकाश सिंह,शिवली कोतवाल राजेश कुमार सिंह, एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम,मैथा चौकी इंचार्ज ज्ञान प्रकाश पांडेय समेत सात लोगो पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

static