गिरवी रखे गहनों को नहीं छुड़ा पाया युवक, 4 लोगों के साथ मिलकर स्वर्ण व्यापारी को ही लूट डाला

punjabkesari.in Sunday, Oct 16, 2022 - 10:05 AM (IST)

कुशीनगर:  हाटा कोतवाली पुलिस ने बीते 10 महीनों के अंदर हुई दो लूट की घटनाएं का पर्दाफाश करने का दावा किया है। जिसमें जनसेवा केन्द्र व स्वर्ण व्यवसायी से लूट करने वाले अन्तर्जनपदीय गैंग के 5 सदस्यों को पुलिस ने जेल भेजा है। स्वर्ण व्यवसायी द्वारा एक आरोपी का आभूषण गिरवी रखने के बाद उसे ना देने से नाराज होकर लूट और चोरी करने वाले गैंग के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने की बात सामने आई हैं। इनके पास से नगदी, जेवरात के साथ 2 मोटरसाइकिल और एक अवैध पिस्टल भी बरामद किया गया है। 


पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए  लूट के 5 आरोपी शातिर किस्म के हैं और इन सभी का आपराधिक इतिहास भी काफी है। जिला मुख्यालय स्थित पुलिस ऑफिस पर  हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस अधीक्षक कुशीनगर धवल जायसवाल ने अंतर्जनपदीय लूट गैंग का पर्दाफाश किया है। थाना हाटा क्षेत्र में  दिनांक 25 जनवरी 222 को जनसेवा केन्द्र संचालक से लूट और बीते 2 अक्टूबर को स्वर्ण व्यवसायी से लूटपाट की घटना हुई थी। जिसके बाद थाना हाटा पुलिस के साथ सर्विसलान्स टीम और स्वाट को घटना के अनावरण के लिए लगाया गया था।

PunjabKesariशनिवार को  संयुक्त टीम द्वारा हाटा देवरिया रोड के पास स्वर्ण व्यवसायी के साथ लूट की घटना करने वाले अन्तर्जनपदीय गैंग को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधीक्षक कुशीनगर के मुताबिक गिरफ्तार 5 शातिर लूटेरों में देवरिया जनपद के गौरी बाजार थाना क्षेत्र में रहने वाले मन्नू यादव और दिनेश सिंह , रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के कैफ अंसारी और महुआडीह थाना क्षेत्र के दुर्गेश कुमार भारती के साथ कुशीनगर जनपद के हाटा थाना क्षेत्र के मोनू को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से पुलिस ने पिस्टल, कट्टा और लूट का माल बरामद किया है।


पुलिस की पूछताछ में हाटा स्वर्ण व्यवसायी के साथ लूट की घटना के बारे में अभियुक्त मोनू उर्फ छत्रसाल ने बताया कि कस्वा हाटा के स्वर्ण व्यवसायी की दुकान पर उसने अपने जेवर गिरवी रखे थे। जिसे वह छुड़ा नहीं पाया तथा बाद में स्वर्ण व्यवसायी द्वारा बताया गया कि वह गहनों को गला कर बेच चुका है। इसके बाद मोनू ने स्वर्ण व्यवसायी से बदला लेने की ठान ली और वह प्रदीप के संपर्क में आ गया। 

PunjabKesari
प्रदीप ने  बताया कि हमारी एक टीम है, हम लोग लूट-चोरी करते हैं। इसके संबंध में प्रदीप के साथ एक योजना बनाई कि जिस दिन स्वर्ण व्यवसायी अपनी दुकान से ज्यादा गहने लेकर जाएगा उसी दिन हम लोग उससे रास्ते में गहनें छीन लेंगे। इसी रंजिश को लेकर मोनू व्यवसायी से अपने गहने लेने की फिराक में था। वह उससे बदला लेना चाहता था और लगातार व्यवसायी की रेकी करता रहा।
PunjabKesariइस योजना में प्रदीप, मोनू के टीम के सदस्य गोलू उर्फ हन्टर ,कैफ अंसारी ,मन्नू यादव ,दिनेश सिंह व दुर्गेश कुमार भारती व गोलू के एक अन्य दोस्त ने मिलकर घटना को अंजाम दिया था। गिरफ्तारी और बरामदगी के अनुसार सभी आरोपियों को पुलिस ने  जेल भेजकर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static