अयोध्या के श्रीराम मंदिर में मोबाइल फोन ले जाने पर लगा प्रतिबंध, सुरक्षा की वजह से ट्रस्ट ने लिया फैसला

punjabkesari.in Friday, May 24, 2024 - 07:26 PM (IST)

अयोध्या: भगवान राम की नगरी अयोध्या से बड़ी खबर सामने आई है। जहां पर श्रीराम मंदिर ट्रस्ट ने अब राम मंदिर में मोबाइल फोन ले जाने पर पूर्णतया कल से प्रतिबंध लगा दिया है। मण्डलायुक्त  गौरव दयाल व अयोध्या धाम के आईजी प्रवीण कुमार एवं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ न्यास क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ एक आवश्यक बैठक के बाद यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है। उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर परिसर में दिनांक 25 मई 2024 से मोबाइल फोन अन्दर ले जाना पूर्णतया प्रतिबंधित होगा। बताया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों की वजह से यह फैसला लिया गया है।

PunjabKesari

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय की मानें तो यह कदम सुरक्षा को देखते हुए उठाया गया है। लोग भीतर से तस्वीरें खींचकर बाहर भेज रहे थे और इससे सुरक्षा को बड़ा खतरा हो सकता था, लेकिन सूत्रों की मानें तो हाल में ही आई आंधी तूफान और बारिश के बाद रामलला के अस्थाई मंदिर और आसपास की तस्वीरें सामने आई थी, जिसके बाद ट्रस्ट के लोगों ने ही इस पर आपत्ति की और इसी के बाद मोबाइल फोन ले जाने को पूर्णतया प्रतिबंधित कर दिया गया ।

आपको बता दें कि रामलला के गर्भगृह में विराजमान रहने के समय दर्शनार्थियों कर्मचारियों और परिसर में जाने वाले अन्य लोगों को मोबाइल फोन, कैमरा, घड़ी बेल्ट और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने पर पूर्णतया प्रतिबंध था, लेकिन रामलला के अस्थाई मंदिर में शिफ्ट होने के बाद मोबाइल फोन ले जाने के मामले में रामलला के पुजारियों और कर्मचारियों को छूट दी गई थी, जिस पर अब प्रतिबंध लगा दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static