यूपी में अगले 72 घंटे में भरी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2022 - 07:28 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है, इसे लेकर सभी जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो 72 घंटों के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, बरेली, मुरादाबाद, रामपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, प्रतापगढ़, फैजाबाद, गोरखपुर, गोंडा बस्ती में भारी बारिश होने की सम्भना है। 

PunjabKesari

बता दें कि राज्य के कई जिलों में पिछले 36 घंटों से जमकर बारिश हो रही है। बारिश के चलते तापमान में 8 डिग्री गिरावट आई है। वहीं, अयोध्या में बारिश ने 23 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है। 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ 171.5 मिमी बारिश हुई। जिससे कई जगहों पर जलभराव हो गया है। लोगों के घरों में भी पानी भर गया है। लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है। ऐसे में बच्चों का स्कूल जाना भी संभव नहीं है। वहीं, जिले में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है। जिसे देखकर DM ने आज रेनी डे घोषित कर स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। अयोध्या के साथ-साथ लखनऊ में 61.4 मिलीमीटर बारिश हुई है। लखनऊ में भी पूरी रात वर्षा होने से कई जगहों पर पानी जमा हो गया है।

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों से मानसून की विदाई हो गई है तो वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जाते हुए मानसून ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। बीते दिनों झमझाम हुई बारिश से फसलों को काफी नुकसान हुआ है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static