कांग्रेस के न्योते से यूपी की सियासत में मची हलचल! ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में कौन होगा शामिल और कौन नहीं? सस्पेंस बरकरार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 10:44 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शिरकत के लिये 'आमंत्रित' किये गये विभिन्न दलों ने अभी इसमें शामिल होने का इरादा जाहिर नहीं किया है। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) प्रमुख जयंत चौधरी का अन्य कार्यक्रमों में व्यस्तता की वजह से इस यात्रा में शामिल होना मुश्किल है। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई ने सोमवार को अखिलेश यादव और जयंत के साथ-साथ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा समेत विभिन्न पार्टियों के नेताओं को सोमवार को आगामी तीन जनवरी को उत्तर प्रदेश में दाखिल हो रही कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होने का न्यौता दिया था।
PunjabKesari
सपा अध्यक्ष ने दी ये प्रतिक्रिया
अखिलेश यादव ने मंगलवार को उरई में संवाददाताओं से बातचीत में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की सम्भावना के बारे में पूछे जाने पर कहा कि यात्रा को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के भावनात्मक आवाह्न से उनका जुड़ाव है, लेकिन उन्हें किसी प्रकार का निमंत्रण नहीं मिला है। इस बीच, सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव का कार्यक्रम पहले से ही तय है और उनका कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना बहुत मुश्किल है। इस सवाल पर कि क्या सपा का कोई अन्य नेता यात्रा में शामिल होगा, चौधरी ने कहा कि पार्टी में इस सिलसिले में अभी तक कोई बात ही नहीं हुई है।
PunjabKesari
मुझे नहीं लगता कि रालोद प्रमुख जयंत चौधरी यात्रा में जाएंगे
इसी तरह रालोद के मुख्य प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि रालोद प्रमुख जयंत चौधरी यात्रा में जाएंगे। उनके तमाम कार्यक्रम पहले से ही निर्धारित हैं। जहां तक पार्टी के किसी नेता के यात्रा में शामिल होने का सवाल है तो उसका फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष (जयंत) खुद करेंगे।'' उधर, बसपा के एक वरिष्ठ नेता ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि पार्टी को कांग्रेस की तरफ से अब तक कोई निमंत्रण नहीं मिला है और यात्रा में शिरकत करने का फैसला पार्टी मुखिया मायावती ही करेंगी। उन्होंने बताया कि जौनपुर से बसपा सांसद श्याम सिंह यादव दिल्ली में राहुल गांधी के साथ तीन घंटे तक यात्रा में शामिल रहे लेकिन वह किस हैसियत से इसमें शामिल हुए, यह पता नहीं।
PunjabKesari
30 दिसंबर को पार्टी नेताओं के साथ बैठक में लिया जाएगा निर्णय
सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के संयोजक पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने उन्हें फोन कर आमंत्रित किया था मगर उन्हें अभी औपचारिक निमंत्रण पत्र नहीं मिला है। उनका कहना था कि यात्रा में शामिल होना है या नहीं, इस बारे में कोई फैसला आगामी 30 दिसंबर को पार्टी नेताओं के साथ बैठक में लिया जाएगा। लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के तौर पर यात्रा में आमंत्रित किये गये भाजपा नेता दिनेश शर्मा ने कहा, ''भारत जोड़ने का वास्तविक कार्य तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं। मैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी का आह्वान करता हूं कि वह प्रधानमंत्री के भारत जोड़ो अभियान में योगदान करें।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static