अघोषित बिजली कटौती से हर तरफ मचा हाहाकार, भाजपा सरकार सत्ता की खुमारी में मस्त: अखिलेश

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2022 - 07:41 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में बिजली संकट को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि भीषण गर्मी के बीच अघोषित बिजली कटौती से प्रदेश की जनता झुलस रही है। शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में सपा प्रमुख यादव ने कहा कि पूर्वांचल से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं और गर्मी बढ़ने के साथ बिजली संकट गहराता जा रहा है।

उन्होंने कहा कि खुद भाजपा के विधायकों और राज्यमंत्री तक ने इस सम्बंध में ऊर्जा मंत्री और प्रबंध निदेशक पावर कारपोरेशन को पत्र लिखे हैं। यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार बिजली बिल वसूली के नाम पर राजनीतिक विरोधियों के कनेक्शन काट रही है और मुकदमे दर्ज कर रही है। सपा प्रमुख ने सवाल उठाया कि मौसम वैज्ञानिक पहले ही भीषण गर्मी होने की चेतावनी दे चुके थे कि मई में 48 डिग्री सेल्सियस तक की गर्मी झुलसा सकती है, इसके बावजूद भाजपा सरकार ने पहले कोई राहत के कदम क्यों नहीं उठाए? ‘डबल इंजन' की सरकार पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की दोनों सरकारें होने के बावजूद बिजली व्यवस्था चौपट है और केन्द्र सरकार न तो पर्याप्त कोयला की आपूर्ति कर रही है और न ही अपने 10 हजार मेगावाट कोटे की बिजली उत्तर प्रदेश को दे रही है।

यादव ने तंज किया कि प्रदेश में हर तरफ हाहाकार मचा है पर भाजपा की डबल इंजन सरकार सत्ता की खुमारी में है। उन्होंने दावा किया कि बिजली उत्पादन के क्षेत्र में पिछले पांच साल भाजपा ने कुछ नहीं किया, कई बिजली उत्पादन इकाइयां ठप हैं और बिजली की मांग और उपलब्धता में भारी अंतर के चलते गांव, कस्बों और तहसील मुख्यालयों में अंधाधुंध कटौती हो रही है। उन्होंने कहा कि खुद राजधानी लखनऊ में भी बिजली के झटके महसूस होने लगे हैं। यादव ने कहा कि रोस्टर केवल कहने-सुनने के लिए हैं, बुनकर उद्योग बंद हो रहा है। उन्होंने कहा कि समाजवादियों ने विधानसभा चुनाव में 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया था, लेकिन जनता को बरगलाने के लिए चुनाव में भाजपा ने भी झूठे वादे कर दिये। चुनाव खत्म होते ही भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static