कैदियों से मुलाकात के लिए जेल में नहीं लगेगी लंबी लाइन, अब ऑनलाइन होगा पंजीकरण

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 01:32 PM (IST)

महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जेल में सजा काट रहे कैदियों के परिजनों से मिलने के लिए अब घंटों लाइन में नहीं लगाना पड़ेगा। दरअसल, जेल प्रशासन अब जेल में बंद कैदियों से मुलाकात के लिए ई-मुलाकात रजिस्ट्रेशन सुविधा उपलब्ध करा दी है। अब जेल में बंद कैदी के परिजन ऑनलाइन पंजीकरण के माध्य में से मुलाकात कर सकते है। मुलाकात के अलावा बंदी को सप्ताह में दो दिन 5 मिनट के लिए स्वजन से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर बात करने की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

PunjabKesari

जिला कारागार अधीक्षक प्रभात सिंह ने बताया कि  कैदियों की सुविधा के लिए एक सिस्टम तैयार किया गया है। अब परिजन जेल में बंद कैदियों से ई-मुलाकात रजिस्ट्रेशन के जरिए आसानी से मुलाकात कर सकते हैं। इसको लेकर सरकार द्वारा एक पोर्टल तैयार किया गया है।

उन्होंने कहा कि किसी भी कैदी के परिजन को अपने पहचान पत्र के साथ-साथ पूर्ण विवरण देना होगा जिसके पश्चात जेल अथॉरिटी द्वारा आपकी एप्लीकेशन को अप्रूव कर दिया जाएगा और आपके मोबाइल पर मैसेज मिलने के बाद ही आप आसानी से बंदी से मुलाकात कर सकते हैं।  उन्होंने कहा कि पहले कैदियों से मिलने के लिए स्वजन को लाइन में खड़ा होना पड़ता था। लेकिन अब कैदी के परिजनों को इसे घंटों लाइन में नहीं खड़ा होना पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static