जहरीली शराब मामले में 3 और पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, एडिशनल SP और कुंडा के CO हो चुके हैं सस्पेंड

4/6/2021 1:22:41 PM

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ जिले के कुंडा इलाके में एक करोड़ रुपए की अवैध शराब बरामद होने के मामले में 3 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है और एक पूर्व थाना प्रभारी के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। इससे पहले, इस मामले में जिले के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) और क्षेत्राधिकारी (सीओ) को भी निलंबित किया जा चुका है।

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने मंगलवार को बताया कि कुंडा क्षेत्र में शराब बरामदगी के मामले में थाना प्रभारी कुंडा कोतवाली डीपी सिंह, बीट के उपनिरीक्षक अजय सिंह और थाना हथिगवां के उपनिरीक्षक हंसराज दुबे को निलंबित कर दिया गया, जबकि थाना हथिगंवा के पूर्व प्रभारी उदय त्रिपाठी के विरुद्ध जांच का आदेश दिया गया है। त्रिपाठी का तबादला पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) में किया गया है। लखनऊ में सोमवार देर रात जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ जिले के जहरीली शराब कांड के लिए प्रथम दृष्ट्या जिम्मेदार पाए गए पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि प्रतापगढ़ जिले के अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) दिनेश कुमार द्विवेदी एवं क्षेत्राधिकारी कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई किए जाने का निर्णय लिया गया है और मामले की जांच कराए जाने का निर्देश दिया गया है। उल्लेखनीय है कि प्रतापगढ़ जिले के उदयपुर क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से बीते दिनों 7 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।


Content Writer

Anil Kapoor

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static