सुलभ शौचालय बन गया कूड़ेदान, कैसे पूरा होगा स्वच्छ भारत अभियान

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 06:35 PM (IST)

मऊः एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी तरफ मऊ जिले में स्वच्छता अभियान की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जहां सुलभ शौचालय को लोगों ने कुड़ादान बना दिया है। परंतु किसी ने भी इसकी सुध‌ नहीं ली है।
PunjabKesari
बता दें कि मऊ जनपद के अदरी नगर पंचायत में ढाई दशक पूर्व बना सार्वजनिक शौचालय आज बदहाल स्थिति में है। इस शौचालय, स्नानघर और पेशाब घर का निर्माण सन् 1992 में डूडा के सहयोग से हुआ था। इस शौचालय का लाभ उन दिनों राहगीरों के साथ-साथ क्षेत्रवासियों को भी मिलता था, लेकिन कुछ ही वर्षों में इसकी स्थिति बिगड़ गई। जिसके चलते सार्वजनिक शौचालय के अभाव के कारण सड़कों और पटरियों पर गंदगी का अंबार लगा पड़ा है। घर में शौचालय न होने से कुछ स्थानीय निवासियों को खुले में शौच करने को मजबूर होना पड़ता है।
PunjabKesari
यह शौचालय कूड़ेदान का रूप ले चुका है। बीते सालों से अब तक यहां कई चेयरमैन निर्वाचित हो चुके हैं, परंतु किसी ने भी इसकी सुध‌ नहीं ली।
PunjabKesari
इस समस्या को‌ लेकर पंचायत के वर्तमान अधिशासी अधिकारी ओमप्रकाश से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शौचालय के मरम्मत के लिए एस्टिमेट तैयार कर लिया गया है। जिसका टेण्डर जारी कर एक महीने के भीतर कार्य पूरा करा लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static