सावन का आखिरी सोमवार कल,  4 हजार शिव भक्त शोभायात्रा में होंगे शामिल

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 05:43 PM (IST)

हरदोईः सावन का आखिरी सोमवार कल है। ऐसे में हरदोई में एक बड़ी कावड़ शोभायात्रा का आयोजन किया गया जो मंडी परिसर में स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर से शुरू हुई। जिसमें लगभग 4 हजार कावड़ियों के साथ शोभायात्रा राजघाट पहुंचेगी। जिसके बाद राजघाट से जल लेकर कावड़िए कल इसी नीलकंठ महादेव मंदिर में आकर जलाभिषेक करेंगे। वही कावड़ियों की भीड़ की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। चारों तरफ सिपाहियों अधिकारियों की मौजूदगी के साथ-साथ ड्रोन कैमरे से भी निगरानी होती रही। इस शोभायात्रा में हाथी घोड़े ऊंट और क्रेन पर सजी सजीव झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया।


PunjabKesari

सावन के आखरी रविवार को शहर में तड़के से ही बोल बम ताड़क बम..., हर हर महादेव ... के जयकारे गूंज उठे। शहर भर में कांवड़ यात्राओं का दौर शुरू हुआ। यहां से निकले कांवड़िए गंगा जी से कांवड़ में जल भरकर लाएंगे और कल जिले भर के विभिन्न शिवालयों पर शिव का जलाभिषेक करेंगे। कल सावन का आखरी सोमवार है ऐसे में आज से ही हर सड़क पर आस्था की झलक देखने को मिल रही है।

इस कड़ी में मंडी परिसर स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर से निकाली गई कांवड़ शोभायात्रा में हाथी,ऊंट, घोड़े सहित क्रेन में सजी सजीव झांकियों के साथ कांवड़ यात्रा निकली। यहां भक्त नाचते हुए कांवड़ियों के साथ आगे बढ़ते नजर आए। वही सीओ सिटी विनोद द्विवेदी ने बताया कि चारों तरफ पुलिस की मौजूदगी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ड्रोन से निगरानी की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static