मुंडन संस्कार के लिये जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 10 लोगों की मौत

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 03:12 PM (IST)

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के इटौंजा क्षेत्र में सोमवार को मुंडन संस्कार कराने जा रहे लोगों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में पलट जाने से उस पर सवार 10 लोगों की मौत हो गयी तथा 37 अन्‍य घायल हो गये। जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि सीतापुर से कुछ लोग उनाई देवी मंदिर में मुंडन संस्कार के लिये जा रहे थे।

PunjabKesari

 ट्रैक्टर ट्रॉली पर 47 लोग थे सवार
उन्होंने बताया कि रास्ते में इटौंजा क्षेत्र के गद्दीनपुरवा के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू होकर एक तालाब में पलट गयी, जिससे उस पर सवार लोग उसके नीचे दब गये। शोर सुनकर आसपास मौजूद ग्रामीणों ने ट्रैक्टर-ट्रॉली के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में आठ महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक ट्रैक्टर ट्रॉली पर 47 लोग सवार थे।

PunjabKesari

मृतकों के परिजनों को सीएम राहत कोष से चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता
गंगवार ने बताया कि इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को मुख्यमंत्री राहत कोष से चार-चार लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हादसे में 37 लोग घायल हुए हैं। इनमें से 36 का उपचार इटौंजा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज किया जा रहा है जबकि एक अन्य घायल को लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static