यूपीः यातायात नियमों की अनदेखी करना पड़ा भारी, 835 लोगों का कटा चालान

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 07:58 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 835 लोगों का आज ई-चालान किया। पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार शाम यह जानकारी दी। यातायात पुलिस ने विभिन्न चौराहों एवं तिराहों पर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन और ओवर स्पीड आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई।       

इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न लगाने वाले 227, तीन सवारी बैठाने पर 22 लोगों का,नो-पार्किंग में किए गए चालान 335 और गलत दिशा में चलने वाले 37 लोगों के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 91 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा अन्य मामलो में 120 से अधिक लोगों के चालान किए गये ।       

प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान दो वाहन सीज किए गये। पुलिस ने जुर्माने के तौर पर तीन लाख 11 हजार 200 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूले गये। उन्होंने इसके अलावा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के मद्देनजर आज परिवहन निगम की बसों में निगम के अधिकारियों एवं यातायात पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा मानकों सीट बेल्ट,बैक मिरर,बैक लाइट,इंडीकेटर,फॅाग लाइट व रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप के लगे होने का सत्यापन तथा न लगा पाये जाने पर लगाये जाने की कार्यवाही।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static