Triple Murder Case: बदायूं के तिहरे हत्याकांड में 2 आरोपी गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त असलहे बरामद, अखिलेश ने सरकार को घेरा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 12:41 AM (IST)

बदायूं/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के उसहैत क्षेत्र में सोमवार शाम कथित रूप से सियासी रंजिश के चलते समाजवादी पार्टी (सपा) नेता, उनकी पत्नी और मां की गोली मारकर की गयी हत्या के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने मंगलवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया और इस अपराध में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिए। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

इस बीच, लखनऊ में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राजनीतिक रंजिश के चलते सत्ता संरक्षित बदमाशों के द्वारा किया गया यह हृदयविदारक हत्याकांड प्रदेश में हाशिए पर जा चुकी कानून व्यवस्था की देन है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ ओपी सिंह ने बताया कि मृतक के भाई के बयान के आधार पर रवींद्र दीक्षित और उनके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है और दोनों आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त एक राइफल,एक रिवोल्वर और 312 बोर का एक तमंचा भी बरामद किया गया है। उन्‍होंने कहा कि पुलिस की टीम बाकी आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए प्रयास कर रही हैं और जल्द ही सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

पुलिस ने सोमवार को बताया था कि उसहैत थाना क्षेत्र के सथरा गांव के मौजूदा प्रधान एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख, सपा नेता राकेश गुप्ता शाम को अपने घर पर थे तभी दो मोटरसाइकिल पर सवार चार अज्ञात हमलावरों ने पीछे के दरवाजे से घर में घुसकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसायीं। उन्होंने बताया कि इस वारदात में राकेश (58), उनकी पत्नी शारदा देवी (54) तथा मां शांति देवी (80) की गोली लगने से मौत हो गई। पुलिस के अनुसार तिहरे हत्याकांड का 24 घंटे के भीतर पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिए गए और अभी भी चार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

सोमवार देर रात को राकेश गुप्ता के भाई राजेश गुप्ता की तहरीर पर पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी जिसमें रवीन्द्र दीक्षित और उसके बेटे सार्थक दीक्षित के अलावा रवींद्र के भाई निखिल और उसके बेटे अर्चित दीक्षित तथा दो अज्ञात लोगों सहित 6 लोगों के नाम शामिल हैं। पुलिस के अनुसार हत्या के पीछे का कारण पुरानी रंजिश होना बताया जा रहा था। गांव के ही रवींद्र कुमार दीक्षित समेत कई लोगों से इनकी काफ़ी वक़्त से रंजिश चली आ रही थी। रवीन्द्र के पिता की कुछ वर्षो पहले हत्या कर दी गयी थी जिसमें राकेश गुप्ता का नाम सामने आया था। दोनों परिवार अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों समाजवादी और भाजपा से जुड़े हुए है। राकेश गुप्ता के पिता और भाई की भी हत्या पूर्व में हो चुकी है जिसमें दीक्षित परिवार का नाम आया था।

सपा मुख्यालय से मंगलवार को जारी बयान में पार्टी अध्यक्ष यादव ने कहा है कि बदायूं में राजनीतिक रंजिश के चलते सत्ता संरक्षित बदमाशों के द्वारा समाजवादी पार्टी के पूर्व ब्लाक प्रमुख राकेश गुप्ता उनकी पत्नी शारदा देवी और मां शांति देवी की गोली मारकर नृशंस हत्या उनके पैतृक गांव सथरा स्थित घर में की गई है और यह हृदयविदारक हत्याकांड प्रदेश में हाशिए पर जा चुकी कानून व्यवस्था की देन है। यादव ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए हत्यारों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की मांग की है। यादव के निर्देशानुसार सपा का सात सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल बृहस्पतिवार को ग्राम सथरा जायेगा। यह दल बर्बरतापूर्ण हत्या की जानकारी एवं शोकाकुल परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना देने हेतु बदायूं पहुंचेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static