भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की बढ़ी मुश्किलें, मेरठ में हुआ मुकदमा दर्ज... 6 नवंबर को न्यायालय में पेश होने को जारी हुआ नोटिस

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 05:50 PM (IST)

मेरठ (आदिल रहमान): भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की मुसीबतें बढ़ती हुई नजर आ रही है । जहां मेरठ में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन ( अटल ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित चौधरी ने देशद्रोह के तहत मुकदमा दर्ज कराया है जिसके चलते भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को न्यायालय के द्वारा नोटिस जारी किया गया है । 

दरअसल , भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के द्वारा दिए गए बयान पर भारतीय किसान यूनियन ( अटल ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित चौधरी के द्वारा दर्ज कराया गया है । जिस पर उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत के द्वारा 20 अगस्त को भारत को बांग्लादेश जैसे हालात बदलने की धमकी मेरठ के एमडी कार्यालय में दी गई और उनके पुराने कृत्यों को न्यायालय में उजागर कर न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराया गया है । उन्होंने कहा कि बीती 26 जनवरी 2021 को ऐसी घटना की गई जिसमें भारत के लाल किले पर खालिस्तानी झंडा फहराया गया और वही व्यक्ति इस बात को कह रहे हैं कि 25 लाख लोग और 4 लाख ट्रैक्टर और वो खुद उसके मुखिया हैं । इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर ये लोग पार्लियामेंट को घेर लेते यो इस समय भारत के हालात बांग्लादेश जैसे होते और इस बार जब मौका लगेगा तो वो नहीं चूकेंगे और भारत के हालात बांग्लादेश जैसे होंगे । 

कोर्ट में हाजिर होने के लिए नोटिस जारी
उन्होंने कहा कि ऐसे बयान देने वाले व्यक्ति को सुरक्षित देश में नहीं रहना चाहिए , आजाद नहीं घूमना चाहिए । इस दौरान कहां की इस मुद्दे पर उन्होंने अधिकारियों को राकेश टिकैत के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र दिए थे लेकिन उस पर कोई सुनवाई नहीं हुई जिसके चलते उन्होंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है और इस मामले में न्यायालय ने स्वतः संज्ञान लेते हुए आगामी 6 तारीख को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को हाजिर होने के लिए नोटिस जारी किया है और इस मामले को न्यायालय ने स्वतः संज्ञान लेते हुए परिवाद के रूप में दर्ज किया है । इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरीके का कृत्य हमारी किसान कौम के साथ , बहन बेटियों के साथ दिल्ली बॉर्डर पर हुआ उसे हम लोग भूल नहीं सकते हैं । 

इस दौरान इस दौरान उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत ने कहा था कि उनके पिता का जो सपना पूरा नहीं हो पाया वो आज पूरा हुआ है और उसके कुछ वक्त बाद ही खालिस्तानी - आईएसआई संगठन से इन्हें अच्छी फंडिंग प्राप्त हुई और उसका एजेंडा यही था कि 2020 में सिख फॉर जस्टिस के द्वारा ऐलान किया गया था कि भारत के लाल किले पर खालिस्तान झंडा फहराने वाले को 125000 डॉलर इनाम दिया जाएगा । इस दौरान उन्होंने कहा कि फार्मर प्रोटेस्ट एक एजेंडा और सुनियोजित था और इन्हीं कृत्यों को ध्यान में रखते हुए कि आगे कोई अनहोनी ना हो इसलिए इन लोगों को आयोग के द्वारा घटना में शामिल किया जाए और इन पर रासुका पर लगाई जाए और न्यायालय के द्वारा ऐसे लोगों को दंडित किया जाए । इस दौरान उन्होंने राकेश टिकैत पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इन लोगों ने बाबा महेंद्र सिंह टिकैत के जाने के बाद देश में लूट मचाई है । इसके बाद बहुत सारे संगठनों ने मिलकर बीकेयू तैयार हुए और देश का बच्चा-बच्चा इस बात को जानता है कि इन्होंने किसानों को भेड़िए की तरह लूटा है और किसानों के अधिकारों को खाया है । इस दौरान उन्होंने राकेश टिकैत को देश विरोधी तक कहते हुए इस बात को भी कहा कि वो कभी उनके साथ नहीं जाएंगे । 

टिकैत पर खुलेआम धमकी देने का आरोप
इस दौरान अधिवक्ता ने बताया कि राकेश टिकैत के द्वारा खुलेआम धमकी दी गई है और देश के ऊपर टिप्पणी करने के मामले में ये मुकदमा दर्ज कराया गया है और इस मुकदमे में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय के द्वारा संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया गया जिसमें भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के खिलाफ बीएनएसएस की धारा 173(4) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है । इस दौरान अधिवक्ता ने बताया कि आगामी 6 तारीख को राकेश टिकैत को न्यायालय में उपस्थित होने का आदेश दिया गया है ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static